प्रबुद्धजन ने यूपी के प्रति धारणा बदलने में दिया योगदान: योगी

 
योगी
गाजियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले माफिया और अपराधी तत्वों के कारण उत्तर प्रदेश में निवेश करने से उद्यमी कतराते थे मगर पिछले पांच सालों में तस्वीर बदली है और अब देश दुनिया के निवेशक यूपी की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

कविनगर स्थित रामलीला मैदान में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि प्रबुद्धजन समाज के ओपिनियन मेकर हैं जिन्होने प्रदेश के बारे में धारणा बदलने में आपने योगदान दिया है। प्रदेश सरकार डबल इंजन की रफ्तार से काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार को ट्रिपल इंजन के रूप में आपने आशीर्वाद दिया है। गाजियाबाद में 878 करोड़ की 755 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने के बाद श्री योगी ने कांवड़ यात्रा के कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया। उन्होने कहा कि 2017 से पहले गाजियाबाद प्रदेश के सबसे गंदे शहरों में जाना जाता था। निवेशक गाजियाबाद को अच्छी नजर से नहीं देखते थे पर इसके बाद प्रदेश सरकार के बताए कार्यक्रम यहां के जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में तेजी से हुए, जिसका परिणाम सामने है। गाजियाबाद नित नए प्रतिमान गढ़ रहा है। देश का पहला 12 लेन का एक्सप्रेस लेन हाइवे गाजियाबाद को जोड़ते हुए बढ़ रहा है। देश की पहली रैपिड रेल अगले वर्ष प्रारंभ होगी, जो गाजियाबाद से होकर जाएगी। गाजियाबाद का अपना एयरपोर्ट व बेहतरीन कनेक्टविटी है। मुख्यमंत्री ने 2022 स्वच्छता सर्वेक्षण में गाजियाबाद को प्रदेश में पहला व देश में 12वां स्थान पाने पर बधाई दी।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में 5 वर्ष में यूपी की तस्वीर बदलने के लिए कार्य हुआ। प्रदेश निवेश का अच्छा गंतव्य बना है। ईज ऑफ बिजनेस स्टार्टिंग के लिए भी प्रदेश में बेहतर माहौल है। पूरी दुनिया का निवेशक यूपी में निवेश करना चाहता है। इसका कारण प्रदेश सरकार द्वारा अपराध-अपराधियों व भ्रष्टाचार-भ्रष्टाचारियों के लिए जीरो टालरेंस की नीति है।

सीएम ने कहा कि 2017 से पहले यूपी व पश्चिमी यूपी में पेशेवर माफिया संगठित अपराध करते थे। आमजन, व्यापारी, उद्यमी को परेशान कर गुंडा टैक्स मांगते थे। बहन-बेटियां असुरक्षित महसूस करती थीं। 2017 में भाजपा आई, परिणाम सामने है। सरकार की नीतियां बढ़ीं और अपराधी प्रदेश छोड़कर पलायन कर रहा है, जहां से पहले उद्यमी व व्यापारी पलायन करता था। वह यहां आकर निवेश कर युवाओं को नौकरी व रोजगार दे रहा है। यूपी अनंत संभावनाओं वाला प्रदेश है।

श्री योगी ने कहा कि जो लोग परिवारवाद, जातिवाद के नाम पर सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करते थे। माफिया के शागिर्द बनकर जिन्होंने जनता को तबाह किया, यदि उन्हें अवसर मिलेगा तो वे दंगाइयों, माफिया, अपराधियों को माहौल देने का कुत्सित प्रयास करेंगे पर हमें उन्हें यह अवसर नहीं देना है। पश्चिमी यूपी के लोग देश-दुनिया में जहां भी निवेश किेए हैं। वे यहां आएं, यूपी पलक पांवड़े बिछाकर उनका इंतजार कर रहा है। हमारी पॉलिसी का लाभ लेकर युवाओं को रोजगार से जोड़ें। उनकी पूंजी बढ़ेगी और सुरक्षित रहेगी। देश की सबसे अच्छी औद्योगिक, स्टार्टअप, टेक्सटाइल्स, सौलर एनर्जी समेत 25 सेक्टर की नीतियों पर हम काम कर रहे हैं।

From around the web