अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी अधिकारी उठायें कदम: आयुक्त

 
दद

लखनऊ। आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी. ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को किसी भी परिस्थितियों में अवैध शराब की तस्करी पर पूर्ण अंकुश लगाना होगा। बार्डर पर चेकिंग के दौरान तमाम सतर्कता के बावजूद तस्करी होने से विभागीय नुकसान हो रहा है। इसे रोकने के लिए आबकारी अधिकारी अपने स्तर पर कठोर कदम उठायें।

सेंथिल पांडियन सी ने कहा कि अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी के दिशा निर्देश पर अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी पर रोक लगाये जाने के लिए आपसी तालमेल से कार्य करें। जनपद अनुसार निरंतर प्रवर्तन एवं वाहन की चेकिंग की कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिससे स्थायी परिणाम देखने को आये।

बीते दिनों गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर के दौरे के दौरान एनसीआर के जिला आबकारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक की गयी थी, अधिकारियों को दिल्ली बॉर्डर पर चौकसी बरतने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। बार्डर पर और अधिक निगरानी रखने के उद्देश्य से जनपद स्तरीय पांच नवनियुक्त आबकारी निरीक्षकों को भी तैनात कराया गया है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह कानपुर में निर्जन स्थान, इण्डस्ट्रियल एरिया, बन्द पड़ी फैक्ट्री का नियमित रूप से निरीक्षण कर दुकानों की चेकिंग में दुकानों पर सीसीटीवी कैमरें लगाने, संचालन तथा दुकानों पर स्पष्ट रूप से रेट लिस्ट दर्शित किये जाने एवं किसी भी हाल में ओवर रेटिंग न होने के सम्बन्ध में दिशा-निर्देश दिये गये हैं।

From around the web