फिरोजाबादः पुलिस ने पकड़ी अवैध असलाह फैक्ट्री, उपकरण सहित दो गिरफ्तार

 
ं

फिरोजाबाद। थाना मटसेना पुलिस ने बुधवार को अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मौके से बड़ी संख्या में बने और अधबने हथियार, कारतूस, खोखा तथा हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि थाना मटसेना पुलिस को सौराम गढ़ी में अवैध हथियारों की फैक्ट्री के बारे में सूचना मिली। जिस पर थाना अध्यक्ष मटसेना शैलेंद्र सिंह चौहान ने पुलिस टीम के साथ बताये गये स्थान पर दबिश दी। पुलिस ने बिंदी पुत्र नाथूराम की खेत के मेढ़ से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से तीन तमंचा 315 बोर, एक बंदूक 12 बोर, एक अधनिर्मित पोनिया 12 बोर, एक अधनिर्मित तमंचा 12 बोर तथा एक अधनिर्मित तमंचा 315 बोर, कारतूस बरामद किए हैं। इसके अलावा वहां से काफी संख्या में हथियार बनाने के औजार भी मिले हैं। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के नाम नाथूराम पुत्र श्यामलाल तथा ओमप्रकाश पुत्र फतेह सिंह निवासीगण ग्राम सौहरामगढ़ी बताया है।

एसपी सिटी ने बताया कि दोनों अभियुक्त पहले भी 2016 में शस्त्र बनाते समय पकड़े गए थे। पिछले 6 माह से यह लोग पुनः यह काम करने लगे। उन्होंने बताया तमंचे बनाने में इनको 400 से 500 रुपये तक की लागत आती है। उसे यह दो हजार रुपये तक बेचते हैं। इनसे कौन-कौन हथियार खरीदता है उनके बारे में भी जांच की जा रही है। जो भी प्रकाश में आएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

From around the web