कांग्रेस होती तो राशन और वैक्सीन का पैसा भी खा जाती: योगी

 
योगी
छोटा उदयपुर/खे। गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि ब्रिटेन को पछाड़ कर भारत का पांचवीं अर्थव्यवस्था बनना आर्थिक क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वित्तीय प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण है और केन्द्र में यदि कांग्रेस का शासन होता तो वह राशन और वैक्सीन का पैसा भी खा जाती।

गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान श्री योगी ने सोमवार को छोटा उदयपुर की संखेड़ा और खेड़ा की महमेदाबाद सीट के लिए चुनावी रैलियों को संबोधित किया। उन्होने कहा कि जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, उस वर्ष में ब्रिटेन को हराकर भारत का पांचवीं अर्थव्यवस्था बनना आर्थिक क्षेत्र में पीएम मोदी के वित्तीय प्रबंधन का बेहतरीन उदाहरण है। आज हर क्षेत्र में भारत बढ़ रहा है। बिना भेदभाव शासन की योजनाओं का लाभ सभी तबके को मिल रहा है। चुनाव के समय कई दल आकर बड़ी-बड़ी घोषणा करते हैं, लेकिन जो संकट में साथ दे, वही सच्चा साथी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी रूपी संकट के दौरान पीएम मोदी ने ही फ्री में टेस्ट, उपचार, वैक्सीन, गरीब, वनवासी व अनुसूचित जाति समेत 80 करोड़ लोगों को राशन दिया था। अगर कांग्रेस होती तो राशन और वैक्सीन का पैसा भी खा जाती। आज गरीबों को आवास, हर घर नल, बिजली, राशन व वनवासी-जनजातीय बंधु को शासन की योजना से जोड़कर लाखों-करोड़ रुपये से उनके उन्नयन का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सरदार पटेल और आंबेडकर को सम्मान नहीं किया। जनजातीय बंधुओं को छात्रावास, छात्रवृत्ति आदि की सुविधा भाजपा के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार दे रही है। डबल इंजन की भाजपा सरकार चलेगी तो बुलेट ट्रेन की तरह विकास होगा। विकास जीवन का आधार बनेगा। गुजरात अब विकास-सुरक्षा, नौकरी, लोक कल्याण व रोजगार का मॉडल दे रहा है।

महमेदाबाद विधानसभा से पार्टी प्रत्याशी अर्जुन सिंह के पक्ष में श्री योगी ने कहा कि खेड़ा जनपद में रणछोड़ दास मंदिर है। यह प्रभु श्रीकृष्ण का मंदिर है। भगवान श्रीकृष्ण मथुरा (यूपी) से गुजरात आए थे। गुजरात की धऱती ने उन्हें द्वारिकाधीश बना दिया।

उन्होेंने कहा कि वे 20 बड़े देश, जिन्हें जी-20 से संबोधित किया जाता है। उनका दुनिया के 80 फीसदी संसाधनों पर अधिकार है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत अगले वर्ष तक जी-20 का नेतृत्व करेगा। आज भारत की सीमा सुरक्षित हुई है। गुजरात में भाजपा और मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के पहले दंगे, कर्फ्यू, गुंडागर्दी, अराजकता, लूट-खसोट चरम पर थी, लेकिन 20 वर्ष में गुजरात में कोई दंगा, कर्फ्यू नहीं लगा। आतंकवाद, अलगाववाद, नक्सलवाद समाप्त हुआ। कांग्रेस ने दंगा व कर्फ्यू दिया था, लेकिन भाजपा ने सीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार गठित होते ही कर्फ्यू पर सदा कर्फ्यू लगा दिया।

भगवान सोमनाथ, द्वारकाधाम, अंबा का धाम आज भव्य स्वरूप लेता है। इससे गुजरात फिर से भारत के गौरव का प्रतीक बन जाता है। कोरोना में जब पूरी दुनिया त्रस्त थी, तब पीएम का एक-एक मंत्र 135 करोड़ जनमानस को बचाने में महत्वपूर्ण साबित हुआ। उन्होंने जान है तो जहान है, जीवन व जीविका बचाने के लिए जहां बीमार, वहीं उपचार का मंत्र दिया।

श्री योगी ने कहा कि गुजरात की माटी के सपूत गृहमंत्री अमित शाह ने 2019 में कश्मीर से आतंकवाद का पर्याय बनी धारा 370 को समाप्त कर दिया। यदि यह नहीं हटता तो आतंकवाद समाप्त नहीं होता। इससे दंगे समाप्त नहीं होते, कर्फ्यू लगा रहता, विकास बाधित होता, बहन-बेटियां असुरक्षित रहतीं, व्यापारी प्रभावित होते। नया निवेश नहीं होता, नौजवानों को रोजगार नहीं मिल पाता और वे पलायन कर जाते। धारा-370 हटाकर एक ही चोट से सारी बीमारियों का इलाज कर दिया गया।

From around the web