उप्र में सपा नेता और उनके करीबियों के ठिकानों पर आयकर के छापे

 
स्वसा
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर यादव और उनके करीबियों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। टैक्स चोरी के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है। हालांकि इस कार्रवाई के बारे में आयकर विभाग ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने बुधवार तड़के घनाराम इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक श्याम सुंदर यादव, उनके भाई विशन सिंह यादव और अन्य लोगों के यहां छापेमारी शुरू की। जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है उनमें बसेरा बिल्डर्स के मालिक सिविल लाइंस निवासी वीरेंद्र राय भी हैं, जो कई होटल, स्कूल और मॉल्स भी संचालित करते हैं। इसके अलावा जानकीपुरम् कॉलोनी निवासी विजय सरावगी, दिनेश सेठी, राकेश बघेल, संजय अरोरा, आनंद अग्रवाल, शिवा सोनी बिल्डर्स के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने लखनऊ में दो, झांसी में आठ और कानपुर में छह ठिकानों पर कार्रवाई की।

कानपुर के कल्याणपुर के नवशील धाम में आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी राकेश यादव के घर पर भी छापा मारा। राकेश यादव की विशन सिंह यादव से व्यापारिक दोस्ती की बात सामने आ रही है। इसी वजह से यहां पर कार्रवाई की गयी। राकेश यादव का रियल एस्टेट, प्लास्टिक फैक्टरी, जींस निर्माण, छपाई कारोबार सहित कई व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं। आयकर विभाग की टीम उनके आवास, कारगिल पेट्रोल पंप, बर्रा स्थित फैक्टरी, उन्नाव स्थित फैक्टरी और दिबियापुर की प्लास्टिक फैक्टरी में भी छापेमारी की। इसके अलावा लखनऊ और दिल्ली में इनसे जुड़े कई ठिकानों पर भी छापेमारी की गयी।

From around the web