माफिया जेल में, संपत्ति पर गरीबों के आवास :योगी

 
न

 

प्रयागराज,- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि पहले की सरकारों में माफिया विकास कार्य में बैरियर बनते थे लेकिन अब माफिया जेल में है या यूपी छोड़कर भाग गए हैं। उनकी संपत्तियों को जब्त कर गरीबों के लिए आवास बनाए जा रहे हैं।

प्रयागराज के परेड़ मैदान पर प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि किसी गरीब, व्यापारी और आम आदमी की संपति पर माफिया कब्जा करेगा तो उसे खाली कराकर उसका अधिग्रहण कर उस पर गरीबों और अन्य लोगों के लिए आसवासीय की सुविधा की योजना तैयार किया जाएगा। उन्होने शिक्षा माफियाओं को भी सचेत करते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में शिक्षा माफिया को उनके खेल में सफल नहीं होने दिया जाएगा। वे युवाओं के भविष्य के साथ खेलने की आदत से बाज आयें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने पूरे प्रदेश विकास के लिए जिस ढंग से काम किया वह धरातल पर परिलक्षित हो रहा है। यदि निकाय चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सफलता मिलती है तो ट्रिपल इंजन की सरकार विकास के इंजन को और भी मजबूती के साथ आगे बढ़ायेगी।

श्री योगी ने 1295 करोड़ रूपए की 284 विकास परियोजनाओं का शिलांयास और लोकार्पण करने के साथ आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर मजबती से जमीन तैयार करने का भी प्रयास किया।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्पों के अनुरूप 2025 के कुंभ के आयोजन को हम प्रयागराज की भावनाओं के अनुरूप क्रियान्वित करेंगे। यह हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अक्टूबर 2018 में इलाहाबाद को उसका पुरातन नाम “प्रयागराज” प्राप्त कराने का गौरव हमें प्राप्त हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2019 का अर्ध कुंभ तो ट्रेलर था। 2025 प्रयागराज कुंभ उससे भी अधिक भव्य और दिव्य होगा। उन्होंने कहा कि 1295 करोड़ की परियोजनाओं के लोकापर्ण और शिलान्यास से प्रयागराज की जनता का जीवन और भी खुशहाल होगा। यह सरकार आम जनता का जीवन स्तर उठाने के लिए पूरी गंभीरता से काम कर रही है। इसके पहले प्रदेश और केंद्र में सरकारें थी लेकिन तब क्या था और आज जब भाजपा की सरकार आई है तो गरीब को आवास, पेयजल, भोजन समेत तमाम योजनाओं को पूरी ईमानदारी से उपलब्ध कराया जा रहा है।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि उबल इंजन की सरकार ने प्रदेश को नए विकास के पथ पर पहुंचाया है। इससे पहले की सरकारों में विकास का रथ बीच में अटक कर रह गया था। मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार रोककर विकास का मार्ग खोल दिया है।

श्री मौर्य ने 2019 में तो 24 करोड़ लोगों ने दिव्य और भव्य कुंभ का लुत्फ उठाया था लेकिन 2025 में करीब 40 करोड़ लोग देश और दुनिया से पहुंचकर उसका आनंद उठाएगें। उन्होने कहा कि सपा और बसपा की सरकार में माघ मेला आयोजन के लिए 30 करोड् रूपया मिलता था जबकि भाजपा की सरकार में इस आयोजन के लिए 75 करोड रूपया मिलता है।

प्रदेश के दूसरे उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में बीमार की श्रेणी में आता था लेकिन डबल इंजन की सरकार आते ही चहुंओर विकास धरातल पर नजर आ रहा है। समाजवादी पार्टी(सपा) की सरकार में माफिया राज था। श्री योगी ने माफिया और गुण्डों को उनकी असली जगह दिखलाई है। अपराध की कमाई से अर्जित बडे भू माफियों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाकर उन्हे ध्वस्त किया जा रहा है।

श्री पाठक ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में भी अमूलचूल परिवर्तन हुआ है। 90 फीसदी बेसिक स्कूलों का कायाकल्प किया गया है। चिकित्सा के क्षेत्र भी उत्तरोत्तर विकास हो रहा है।

From around the web