पीएफआई के ठिकानों पर उप्र में एनआईए की छापेमारी, आठ संदिग्ध गिरफ्तार

 
पीएफआई के ठिकानों पर उप्र में एनआईए की छापेमारी

लखनऊ। इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देशव्यापी ठिकानों पर गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी के क्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने भी राज्य में लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर इस संगठन के ठिकानों पर छापेमारी कर तलाशी ली। पुलिस सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में पीएफआई से जुड़े विभिन्न ठिकानों की तलाशी के दौरान आठ लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एटीएस और एसटीएफ की टीमों ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर पीएफआई के ठिकानों की तलाशी एवं छापेमारी का अभियान बुधवार को देर रात शुरु कर दिया था। यह अभियान अभी भी जारी है।

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान जिन आठ संदिग्धों को पकड़ा गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में इन लोगों के खुलासे के आधार पर तलाशी अभियान को आगे बढ़ाने का फैसला किया जायेगा। सूत्रों ने बताया कि पकड़े गये लोगों में दो लखनऊ से, दो वाराणसी से ओर एक बहराईच से शामिल हैं। इनमें एक संदिग्ध लखनऊ की इंदिरा नगर कॉलेनी से पकड़ा गया है।

सूत्रों ने बताया कि इसी तरह की कार्रवाई वाराणसी, लखनऊ और बहराइच के अलावा राज्य के अन्य शहरों में भी की गयी है। हालांकि इस बारे में पुलिस महकमे की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

From around the web