राजभर समाज को मिलेगा अनुसूचित जनजाति का दर्जा : ओमप्रकाश राजभर

 
T
लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि राजभर व भर समाज को अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिलेगा। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण विभाग को प्रस्ताव बनाकर केन्द्र सरकार को भेजने के निर्देश दिए हैं।
ओमप्रकाश राजभर ने पशुपित अपार्टमेन्ट में बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि सपा-बसपा ने 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के नाम पर गुमराह करने का काम किया था। समाजवादी पार्टी ने सिर्फ सपना दिखाया था। अखिलेश यादव जब सत्ता में थे तो उन्होंने प्रस्ताव नहीं भेजा। पहले की सरकारें चाहे सपा रही हो या बसपा, उन्हाेंने वोट बैंक की राजनीति की।
सुभासपा अध्यक्ष ने बताया कि राजभर व भर समाज को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की मांग को लेकर हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले थे। मुख्यमंत्री ने हमसे विस्तार से बात की। हमारी बात से योगी आदित्यनाथ सहमत हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है।
ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मोदी और योगी पिछड़ों के लिए काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने लखनऊ के लालबाग चौराहे का नाम सुहेलदेव रखा है। इसके लिए हम मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं। राजभर ने कहा कि मैं समाज की लड़ाई लड़ रहा हूं। सावधान यात्रा को लेकर मैं खुद जिलों में जाऊंगा।

From around the web