संघर्ष के रास्ते पर चलकर राजभर समाज को मिलेगा एससी-एसटी आरक्षण का लाभ : अनिल

 
म

लखनऊ। प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि संघर्ष के रास्ते पर चलकर ही राजभर या बियार समाज को एससी-एसटी के आरक्षण का लाभ मिल सकता है। आज इस समाज के लोगों की स्थिति बहुत दयनीय है।

मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल दिशा-निर्देशन में उत्तर प्रदेश ने पिछले पांच वर्षों में जिस तीव्र गति से विकास किया है, उसकी भूरि-भूरि प्रशंसा आज पूरे देश में हो रही है। हम सभी को भारत मां का सम्मान करते हुए देश हित में कार्य करना है और राष्ट्रवीर सुहेलदेव के बताए हुए मार्ग पर चलते हुए देश की सेवा करनी है।

उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में एकजुट होकर विकास के नए आयाम रचने हैं, जिसके लिए यदि कोई त्याग भी करना पड़े तो हमें उसके लिए तैयार रहना होगा। एससी एसटी वर्ग के आरक्षण का लाभ लिए बगैर इस समाज का विकास नहीं हो सकता। प्रदेश की वर्तमान सरकार के द्वारा आरक्षण दिया जाये, इसके लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। इसके लिए उनकी सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री ने कहा कि श्रम एवं सेवायोजन विभाग की जो भी योजनाएं संचालित होती हैं, उसकी बुकलेट बनवाकर सभी जिलों में भेजी जाएगी, ताकि आम लोगों को इन सभी योजनाओं की जानकारी हो सके और वे इसका लाभ ले सकें।

From around the web