यूपी में 75 सीटों पर जीत के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ेगी भाजपा: योगी

 
योगी
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अब तक के आठ साल के कार्यकाल को बेमिसाल बताते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अभी से चुनाव मोड पर आ चुकी है और पार्टी का लक्ष्य प्रदेश में कम से कम 75 सीटों पर जीत हासिल करना होगा।

पार्टी की प्रदेश कार्य समिति को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कार्य करने और 75 सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर अभी से आगे बढ़ने का आह्वान किया। उन्होने कहा कि इसके लिए हमें केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को लेकर घर-घर, गांव-गांव जाना पड़ेगा। एक-एक व्यक्ति को अपने साथ जोड़ना पड़ेगा। विराटता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अग्रसर होना पड़ेगा। एक साथ मिलकर चलना पड़ेगा।

उन्होने कहा “इसके लिए हम सबका संकल्प होना चाहिए, जो अटल जी ने हमें दिया था, ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता और टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता’। इस संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले आठ वर्षों में हम बदलते हुए भारत की इस तस्वीर को देख रहे हैं। हमने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए देखा है। 2024 के रोड मैप के साथ अगले 15 दिन का कार्यक्रम आठ वर्ष के कार्यक्रमों को लेकर आगे बढ़ेगा, उसे पूरा करने में हम सफल होंगे। आप सबके प्रति कदम से कदम मिलाकर पूरी सरकार आपके साथ खड़ी होगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सरकार और संगठन योजनाओं को लेकर लेकर प्रत्येक नागरिक तक पहुंचा, तो उसका परिणाम रहा कि जनता ने विपक्ष के तमाम दुष्प्रचार और षड्यंत्रों को दरकिनार करते हुए, तमाम गठबंधन और महागठबंधन को दरकिनार करते हुए प्रदेश में फिर से भाजपा के नेतृत्व पर विश्वास करते हुए दो तिहाई से अधिक जनादेश देकर विपक्ष के उन सभी षडयंत्रों को धूल धूसरित करने का कार्य किया। जो सपने पाले हुए थे कि हम लोग प्रदेश में अगर इस प्रकार का षडयंत्र करेंगे, तो इससे एक प्रकार की तस्वीर बन जाएगी और उसके माध्यम से हम खंडित जनादेश के माध्यम से अपने लूटतंत्र को आगे बढ़ाएंगे, वह पूरी तरह बेनकाब हो चुका है।

उन्होंने कहा कि पिछली कार्य समिति के बाद आपने काशी में काशी विश्वनाथ धाम के भव्य उद्घाटन को भी देखा है। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण के बाद अब काशी ने जो अंगड़ाई ली है, वह हमारे सामने है। रोज एक लाख श्रद्धालु काशी दर्शन के लिए आ रहे हैं। काशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप अपने नाम को सार्थक कर रहा है। मथुरा, वृंदावन, विंध्यवासिनी धाम, नैमिष धाम, शुक तीर्थ सहित सभी तीर्थ एक बार फिर से नई अंगड़ाई लेते हुए आगे बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन स्थितियों में हम सबको आगे बढ़ना होगा।

From around the web