श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: दिनेश शर्मा की रिवीजन कोर्ट ने कर दी खारिज, लड्डू गोपाल अभिषेक मामले की सुनवाई पांच अगस्त को

 
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला : दिनेश शर्मा की रिवीजन कोर्ट ने कर दी खारिज, लड्डू गोपाल अभिषेक मामले की सुनवाई पांच अगस्त को
मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं ईदगाह के मामले में कई वाद एडीजे सप्तम की अदालत एवं जिला जज की अदालत में दायर हुए हैं। बुधवार को अखिल भारत हिंदू महासभा के कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा के रिवीजन को एडीजे सप्तम की अदालत ने खारिज कर दिया तथा लड्डू गोपाल का अभिषेक करने के लिए भी दायर हुआ था जिस पर अदालत ने पांच अगस्त की तारीख तय की है।

बुधवार दिनेश शर्मा के अधिवक्ता ने कहा कि उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से शाही मस्जिद ईदगाह हटाने की मांग को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन में वाद दायर किया है। उन्होंने शाही मस्जिद ईदगाह में लड्डू गोपाल का अभिषेक करने की अनुमति मांगी है, इसे लेकर निचली अदालत में दिए गए प्रार्थना पत्र पर अभी सिविल जज की अदालत में सुनवाई नहीं हुई है। इसमें पांच अगस्त की तारीख तय की गई है। वादी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का अभिषेक करना चाहता है। इसलिए इस प्रार्थना पत्र पर जल्द सुनवाई की आवश्यकता है।

शाही मस्जिद ईदगाह कमेटी पक्ष के अधिवक्ता नीरज शर्मा ने कहा कि निचली अदालत में अभी प्रार्थना पत्र लंबित है, इस पर सुनवाई होनी है, ऐसे में रिवीजन दायर करने का कोई औचित्य ही नहीं है। रिवीजन सुनवाई योग्य नहीं है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने रिवीजन खारिज कर दिया है।

From around the web