पिता की प्रताड़ना से तंग आकर सगी बहनों ने जहर खाया, एक की मौत

 
5789

बांदा। जिले के बबेरू थाना अंतर्गत पंडरी गांव निवासी सगी बहनों ने जहर खा लिया।जिससे एक की मौत हो गई, जबकि दूसरी का इलाज राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। अस्पताल में भर्ती बहन ने पिता पर प्रताड़ना और जान से मारने की धमकी देने से परेशान होकर जहर खाने का आरोप लगाया है।

बबेरू थाना क्षेत्र अंतर्गत पंडरी गांव में रहने वाली दो सगी बहनों प्रियंका और सपना ने सोमवार को जहरीला पदार्थ खा लिया, जिसमें प्रियंका मौत हो गई। वहीं सपना राजकीय मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत से जूझ रही है। इस बारे में सपना ने बताया कि पिता प्रतिदिन शराब पीकर आते हैं और हमारी मां को मारते पीटते हैं। जब हम दोनों बहनें मां को बचाने का प्रयास करते हैं तो फिर बड़ी बेरहमी से पिता हम दोनों पर टूट पड़ते हैं। पिता हत्या के मामले में जेल में बंद थे और अब जेल से छूटने के बाद हमारी जान लेने में तुले हैं। जिसकी जानकारी हमें हो गई, इसलिए हम दोनों बहनों ने फैसला किया कि पिता के हाथों मरने के बजाए जहर खाकर मरना ज्यादा उचित होगा। यही सोच कर हम दोनों बहनों ने घर में रखी सल्फास की गोलियां खा ली, जिससे बहन प्रियंका की मौत हो गई। मेरा पुलिस से कहना है कि मेरे चाचा और पापा राजेश सिंह व सुरेश सिंह को पकड़कर जेल में डाल दें।

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र का कहना है कि आरोपी पिता 15 साल से हत्या के मामले में जेल बंद था। जेल से रिहा होने के बाद उसके द्वारा अपनी पत्नी और बेटियों को प्रताड़ित किया जा रहा था। प्रताड़ना से तंग आकर दो बेटियों ने जहर खा लिया है। इनमें से एक की मौत हो गई है जबकि दूसरी का इलाज चल रहा है। इस मामले में अभियोग पंजीकृत करके पिता को गिरफ्तार किया गया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है।

From around the web