सीबीआई और सेल टैक्स अधिकारी बनकर टप्पेबाजी करने वाले दो गिरफ्तार

 
म

फिरोजाबाद। सिरसागंज थाना पुलिस टीम ने बुधवार को दो शातिर टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया है। यह कभी सीबीआई अफसर तो कभी सेल टैक्स के अधिकारी बनकर लोगों से टप्पेबाजी करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से आभूषणों और नगदी बरामद की है।

अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि बीती 19 सितम्बर को मुजफ्फरपुर निवासी बृजमोहन ने थाना सिरसागंज में सूचना दी कि दो व्यक्ति जो अपने आप को सीबीआई का सीनियर अफसर बताकर उससे 21 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली है। इस सूचना पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।

इस पर थाना प्रभारी सिरसागंज उदयवीर सिंह मलिक ने बुधवार को दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान गिहार कॉलोनी निवासी सुनील एवं राहुल उर्फ तालिम के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक जंजीर, एक अंगूठी व टप्पेबाजी कर लूटे गये 18,900 रुपये बरामद किये है।

एसपी सिटी ने बताया कि पकडे़ गए व्यक्तियों से बरामद रुपये, लेडीज अंगूठी, लर एवं मोटरसाइकिल के बारे मे पूछताछ पर दोनों व्यक्तियों ने बताया कि 19 सितम्बर को दोपहर में मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों से 21 हजार रुपये सीबीआई अफसर बनकर लूटे थे। इसके अलावा 05 सितम्बर को कस्बा शिकोहाबाद में एक बुजुर्ग लेडीज से लर व अंगूठी, कानों के कुंडल की टप्पेवाजी की थी। इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य घटनाओं को भी कारित करना स्वीकारा है।

गिरफ्तार अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास है। इनके द्वारा सिरसागंज, शिकोहाबाद, नसीरपुर व नगला खंगर क्षेत्र तथा मीठेपुर क्षेत्र में कभी पुलिस अधिकारी तो कभी सीबीआई तो कभी सेलटैक्स अधिकारी बनकर लोगों के साथ टप्पेबाजी कर धोखाधड़ी कर पैसे लूटने की घटना कारित की गई है।

From around the web