मिड डे मील में माँगा दूध तो टीचर ने कर दी छात्रा की पिटाई, वीडियो वायरल, स्कूल शिक्षिका व प्रिंसिपल निलंबित

 
न

फिरोजाबाद, - उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक प्राथमिक विद्यालय की छात्रा को मिड डे मील में दूध मांगने पर शिक्षिका द्वारा पीटे जाने का मामला सामने आने पर उक्त शिक्षिका को प्रशासन ने शनिवार को निलंबित कर दिया।
जिला प्रशासन ने शनिवार को बताया कि जिले के अरांव विकास खंड में जरैला प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका द्वारा बच्ची को पीटे जाने का वीडियो वायरल सोशल मीडिया में वायरल होने पर यह मामला उजागर हुआ। इस पर संज्ञान लेकर शिचिका को निलंबित किया गया है।
बताया जा रहा है कि स्कूल की शिक्षिका ने छात्रा की इतनी पिटाई कर दी कि डंडे के टुकड़े-टुकड़े हो गये। बीएसए ने कार्रवाई करते हुए आरोपी शिक्षका व स्कूल की प्रिसिंपल शीतला देवी को निलंबित कर दिया है।

पूरा मामला अरांव ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय जरेला का है। यहां पर कक्षा 4 और कक्षा 5 के 6 छात्र-छात्राओं ने शिक्षिका व प्रधानाध्यापिका से दूध मांगे जाने पर मारपीट का आरोप लगाया है। बच्चों का कहना था कि जब हमने मिड-डे मील में मिलने वाले दूध के लिए प्रधानाध्यापिका शीतला देवी से कहा तो उन्होंने डंडे से पिटाई कर दी। रोते-बिलखते बच्चों ने घर जाकर माता-पिता से पूरे मामले की जानकारी दी। बच्चों की पीठ पर डंडे के निशान देखकर वह आग बबूला हो गए। परिजनों ने उच्चाधिकारियों से मामले की शिकायत की है। इस मामले को लेकर बीएसए अंजली अग्रवाल ने खंड शिक्षा अधिकारी अरांव को मामले की जांच सौंपी थी। 

बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अरांव ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय जरेला में बच्चों की पिटाई का मामला संज्ञान में आया था। इसके संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी अरांव को निर्देशित किया गया था  कि वह स्थल पर जाएं और गहनता से इसकी जांच करें और अपनी जांच आख्या उपलब्ध कराएं। उनकी जांच में घटना सही पाई गयी है जिसके बाद ही निलंबन की कार्यवाही की गयी है। 

From around the web