बुलंदशहर में बीडीसी सदस्य की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

 
1

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में स्वाट टीम की मदद से बीवी नगर थाने की पुलिस ने बीडीसी सदस्य का अपहरण कर हत्या करने के आरोप में 25 25 ₹ के इनामी दो अभियुक्तों सहित तीन को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध शस्त्र और अपहरण में प्रयुक्त स्विफ्ट कार बरामद की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने आज यहां कहा कि 29 मई को बीबीनगर थाना क्षेत्र के गांव बहापुर निवासी मोहित का गांव के ही सौरभ निरंजन तथा ने हत्या के उद्देश्य उस समय अपहरण कर लिया जब मोहित बाइक से अपने घर आ रहा था ।
हत्या के उद्देश्य की गई अपरहण की घटना की सूचना मोहित के चाचा अशोक कुमार ने थाने में दी जिसमें कहा गया कि सौरभ आदि ने अपने परिजनों के साथ उसके भतीजे मोहित का हत्या के उद्देश्य से एक षड्यंत्र के तहत अपहरण कर लिया है ।
पुलिस ने तहरीर के आधार पर आईपीसी की धारा 364 120 बी के तहत दर्ज कर सौरव के पिता देवेन्द्र मां मुकेश चौधरी पत्नी गुड़िया साले जीतू और सतेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । जांच में यह तथ्य सामने आया कि 29 मई को मोहित को जान से मारने की नियत से अपहरणकर्ता कार में डालकर ले गए। इससे पूर्व उसकी पिटाई भी की गई और उसे गोली मार कर घायल भी किया गया ।
घटना के मद्देनजर एसएसपी ने पुलिस अधीक्षक नगर सुरेंद्र नाथ तिवारी के निर्देशन में चार टीमों का गठन किया और स्वाट टीम को भी अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी में पुलिस दल को सहयोग देने को कहा। एसएसपी ने अपरहणकर्ता सौरभ और निरंजन की गिरफ्तारी पर 25 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर दिया। एसएसपी ने बताया कि 2017 में मोहित ने सौरव के खास माने जाने वाले गुल्लू फौजी के परिवार के एक सदस्य की हत्या कर दी थी तभी से सौरव उससे रंजिश रखता था और बदला रहने की फिराक में था ।
उन्होंने कहा कि कल 7 जून को बीवी नगर पुलिस को सूचना मिली कि अपहरणकर्ता कार से घूम रहे हैं और कटक नहर नहर से होते हुए बीवी नगर की ओर आ रहे हैं । पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोक लिया । कार में सवार एक व्यक्ति पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया । पुलिस ने सौरव और अजय गोदी गिरफ्तार कर लिया । उनके कब्जे से 315 बोर के तीन देशी तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं । गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि अपहरण के बाद मोहित को वह कार में डालकर बृजघाट की ओर ले गए और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी । शव को गंगा में फेंक दिया।
एसएसपी ने बताया कि बदमाशों के कब्जे से बरामद कार से ही बीडीसी सदस्य मोहित का अपहरण किया गया था ।

From around the web