सरकार से हरी झंडी के बाद बोर्ड जारी कर सकता है 10,12वीं का एक साथ रिजर्ल्ट, बोर्ड की साइट पर अपलोड होगा रिजर्ल्ट

 
1
मेरठ। आज 20 जुलाई को यूपी बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर सकता है। माना जा रहा है कि आज यूपी बोर्ड कक्षा 10 का रिजर्ल्ट जारी कर सकता है। यूपी बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है। बस सरकार के निर्देश का इंतजार है। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम के नतीजे जारी होने के बाद यूपी बोर्ड ने छात्रों को रिजर्ल्ट देखने के लिए दो साइटें जारी की हैं। दोनों ही साइटें यूपी बोर्ड की हैं। छात्र इन साइटों पर अपना रोल नंबर डालकर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं। 
इस बार दसवीं और 12वीं के नतीजे एक साथ जारी होंगे या अलग-अलग भी जारी हो सकते हैं। बोर्ड ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। सरकार ने अगर दोनों परीक्षा परिणाम एक ही दिन जारी करने के लिए कहा तो बोर्ड आज यह भी कर सकता है। वैसे यह भी माना जा रहा है कि अगर दोनों परीक्षा परिणाम एक ही तिथि को जारी करने हैं तो इसके लिए आगामी 25 जुलाई तक नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। इस बार टॉपर्स की घोषणा नहीं की जाएगी। परीक्षाएं रद्द होने के कारण इस बार वैकल्पिक मूल्यांकन के जरिए स्टूडेंट्स को मार्क्स दिए गए है। 
नतीजों की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर भी चेक कर सकेंगे। इस साल राज्य में कक्षा 10वीं, 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए 56,03,813 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 29,94,312 कक्षा 12वीं के छात्र हैं और 26,09,501 कक्षा 10वीं के छात्र हैं।

From around the web