आगराः गोद भराई के बाद मंगेतर का खुला ऐसा राज तो युवक के उड़े होश 

 
1

आगरा। युवक का रिश्ता तय हुआ। गोद भराई की रस्म हुई। युवती को गहने और कपड़े दिए गए। मैरिज होम बुक हो गया। 18 जून को शादी होनी थी। अचानक पता चला कि मंगेतर रिश्ता तय होने के बाद रफूचक्कर हो गई। नकदी और जेवरात भी ले गई। पीड़ित युवक ने थाने में तहरीर दी है। उसका आरोप है कि शादी का झांसा देकर उसके साथ ठगी की गई है।
पीड़ित बरहन क्षेत्र निवासी राहुल है। उसने बताया कि दो महीने पहले चाचा की यमुनापार इलाके में राकेश नाम के व्यक्ति से मुलाकात हुई। राकेश ने बताया कि एक गरीब परिवार की लड़की की शादी करानी है। कोई अच्छा लड़का नजर में हो तो बताना। चाचा ने उसका जिक्र कर दिया। राकेश कुछ दिन बाद एक युवक के साथ उनके गांव आया। परिवार वालों से मिला। उसे पसंद किया। युवती का फोटो दिखाया। घरवालों को फोटो पसंद आ गई। 29 मई को सगाई हुई। गोद भराई की रस्म अदा की गई। युवती को अंगूठी, पाजेब, पांच साड़ी, मोबाइल, घड़ी समेत अन्य सामान दिया गया था।
शादी की तारीख 18 जून रखी गई थी। राहुल के अनुसार मोबाइल पर वह अपनी मंगेतर से बात करने लगा। 4 जून को उसने राकेश के साथ जाकर मैरिज होम बुक करा दिया। 7 जून से मंगेतर का मोबाइल बंद आ रहा था। जिसके बाद से वह परेशान हो गया। युवती के परिजन भी फोन नहीं उठा रहे थे। वह युवती के यमुनापार स्थित घर पहुंचा। वहां युवती की कथित भाभी मिली। उससे पूछताछ में पता चला कि मंगेतर बनकर वह उससे बातचीत किया करती थी। पीड़ित ने तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि जांच करके उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

From around the web