मुंबई से आगरा के लिए फिर शुरू होगी उड़ान, कोरोना संक्रमण के चलते गत तीन माह से बंद थी हवाई यात्रा

 
ै

आगरा। मुंबई से आगरा 13 दिसंबर से फिर से हवाई उड़ान के जरिए जुड़ जाएंगे। इंडिगो एयरलाइंस 13 दिसंबर से मुंबई और आगरा के बीच उड़ान शुरू कर रही है, जो हर सप्ताह तीन दिन आएगी। 22 जुलाई को मुंबई आगरा उड़ान शुरू की गई थी, जो एक माह में ही बंद हो गई। अब तीन माह के बाद फिर से इंडिगो एयरलाइंस फ्लाइट शुरू करने जा रही है।
एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया के खेरिया हवाई अड्डे के निदेशक एए अंसारी ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस की मुंबई आगरा की यह उड़ान छत्रपति शिवाजी हवाई अड्डे से दोपहर 12:45 बजे उड़ान भरेगी और खेरिया हवाई अड्डे पर दोपहर 2:55 बजे आएगी। 30 मिनट रुककर यह उड़ान दोपहर 3:25 बजे खेरिया से चलेगी और शाम 5:35 बजे मुंबई पहुंचेगी। हर सप्ताह तीन दिन यानी सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को यह उड़ान आगरा आएगी। महज 2.10 घंटे में मुंबई से आगरा के बीच का सफर पूरा होगा। तीन माह पहले यह दोपहर 12 बजे आगरा आ रही थी और आधे घंटे रुककर वापस लौट रही थी, लेकिन इस बार इसके समय में बदलाव किया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण अप्रैल में मुंबई-आगरा उड़ान स्थगित कर दी गई थी। यह जुलाई में चली तो 100 यात्रियों की बुकिंग इसमें होने लगी थी, लेकिन अगस्त में फिर से उड़ान बंद कर दी गई। पर्यटन उद्यमियों के मुताबिक अगर उड़ान नियमित रहे तो यात्री बढ़ेंगे, वह बुकिंग करेंगे। कभी बंद, कभी शुरू करने से यात्री असमंजस में रहेंगे।
हैदराबाद, गोवा से भी जुड़े आगरा :-
आगरा टूरिस्ट वेलफेयर चैंबर के अध्यक्ष प्रह्लाद अग्रवाल ने कहा कि बेंगलुरु उड़ान जब से शुरू हुई है, तब से हिट है। वह कोरोना काल में भी नियमित रही, जिसका फायदा मिला है। दक्षिण भारत के शहरों हैदराबाद, चेन्नई केसाथ गोवा से भी उड़ान शुरू होनी चाहिए।  
सप्ताह में तीन दिन होगी उड़ान।
खेरिया एयरपोर्ट के डायरेक्टर एए अंसारी ने बताया कि 13 दिसंबर से मुंबई से आगरा के बीच फ्लाइट का शिड्यूल इंडिगो एयरलाइंस ने तय करके भेजा है। हर सप्ताह तीन दिन यह उड़ान आगरा आएगी। इस बार इसके समय में बदलाव हुआ है।

From around the web