ऑस्ट्रेलिया के मंत्री कोरोना प्रबंधन के लिये योगी सरकार के कायल

 
1

लखनऊ। आस्ट्रेलिया के सासंद और मंत्री जेसन वुड ने कोरोना प्रबंधन के लिये उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ की है और संस्कृति एवं विकास के संवर्धन के लिये साथ काम करने की इच्छा प्रकट की है।
उन्‍होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा “ हम उत्‍तर प्रदेश के साथ काम करने के लिए उत्‍सुक हैं। संस्‍कृति और विकास के संवर्धन के लिए हम लोग उत्‍तर प्रदेश सरकार के साथ काम करेंगे। ”
कोविड 19 प्रबंधन के लिए योगी के यूपी मॉडल से प्रेरित होकर उन्‍होंने लिखा “ सीएम योगी को धन्‍यवाद। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुझे अपना संदेश दिया। इस कठिन समय में यूपी सरकार के कोविड नियंत्रण प्रयासों की सराहना करें।”
गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए इससे पहले मुम्बई उच्च न्यायालय,उच्चतम न्यायालय एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन ने योगी सरकार की नीतियों की सराहना की थी। ऑस्‍ट्रेलिया के संसद सदस्‍य क्रेग केली ने कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की थी। उन्‍होंने आइवरमेक्टिन के प्रयोग साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्‍टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा था।
क्रेग केली ने ट्वीट किया था “ 24 करोड़ की आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है।” वहीं, कनाडा के एक निवेशक पैट्रिक ब्रुकमैन ने ‘क्रशिंग द कर्व’ में योगी आदित्यनाथ के प्रभावी नेतृत्व का जिक्र करते हुए यूपी मॉडल ऑफ कोविड प्रबंधन की सराहना की थी।

From around the web