शराब के ठेके पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, लाठी डंडे के साथ कर दी चढ़ाई

 
्
बागपत। पतियों के रोज-रोज शराब पीकर मारपीट करने और घर का सामान बेचने से नाराज आखिर बड़ौत के बड़का गांव में महिलाओं का गुस्सा शुक्रवार को फूट ही पड़ा। डंडे लेकर महिलाओं शराब के ठेके पर धावा बोल दिया। महिलाएं शराब के देशी ठेके में घुस गई और तोड़फोड़ का प्रयास करते हुए शराब के पव्वे बाहर फेंक दिए। शराब को सड़क पर बखेर दिया। गुस्साई महिलाओं ने बड़का-हिलवाड़ी मार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी करते हुए ठेके का ताला बंद करवा दिया।
घर चलाना हो गया मुश्‍किल:-
गांव की महिलाओं पिंकी, सुमन, बबली, सत्तो, सलमा, ओमवती, रूबी, पुष्पा, बेबी ने बताया कि गांव में शराब का ठेका होने से उनके पति जो भी कमाते हैं, उसकी शराब खरीदकर पी जाते हैं और नशे में उनके साथ न केवल मारपीट करते हैं बल्कि घर का सामान भी भेज देते हैं। ऐसे में बच्चों को पढ़ाना और घर का खर्च चलाना मुश्किल हो गया है। वह गांव में ठेका खुलवाना नहीं चाहती हैं। इस मामले में जब उनकी किसी ने नहीं सुनी तो उन्होंने ठेके पर हंगामा करते हुए ताला बंद करवा दिया और चेतावनी दी कि यदि ठेके को दोबारा खोला गया तो यहां ठेके में आग लगा दी जाएगी।
पुलिस ने महिलाओं को समझाया:-
सूचना के बाद इंस्पेक्टर एमएस गिल पुलिस बल लेकर मौके पर पहुंचे और महिलाओं को समझा-बुझाकर शांत किया। उसके बाद इंस्पेक्टर ने ग्राम प्रधान से बातचीत की। इंस्पेक्टर ने बताया कि कुछ महिलाओं ने शराब के ठेके पर हंगामा किया था, उन्हें समझा दिया गया है और ठेके को खुलवा दिया है।

From around the web