बिजनौर में मुस्लिम फंड करोड़ों रुपये सहित भारी मात्रा में जेवरात लेकर फरार

 
ं

बिजनौर। नगीना शहर में संचालित एक मुस्लिम फंड लोगों की जमापूंजी के करोड़ों रुपये सहित भारी मात्रा में जेवरात लेकर फरार हो गया। जिसकी जानकारी के बाद सैकड़ों खाताधारक मुस्लिम फंड के ऑफिस पर इकठ्ठा हो गए।

मंगलवार को बड़ी संख्या में खाताधारक अपनी-अपनी तहरीर लेकर थाने पहुंचे, लेकिन थाना प्रभारी ने संयुक्त रूप से एक तहरीर देने को कहकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

नगर के मोहल्ला लुहारी सराय स्थित अल फैजान मुस्लिम फंड (पंजी) की शाखा है जो शहर में लगभग दस वर्षों से संचालित थी, जिसको मोहल्ला शाहजाहीर निवासी मोहम्मद फैजी अपने दर्जनों साथियों के साथ चलाते हैं। मंगलवार की सुबह जैसे ही कुछ खाता धारक अपने रुपए निकालने व जमा करने इस मुस्लिम फंड की शाखा पर पहुंचे तो शाखा के बाहर ताला लटका देख भौचक्के रह गये।

सूचना बोर्ड पर भी शाखा बंद की कोई सूचना अंकित नहीं थी। जिसके बाद खाताधारकों घर पता किया तो पता चला कि उसके घर पर भी ताला लगा है। जिसके बाद देखते ही देखते सैकड़ों खाता धारक व नगर वासियों की भीड़ मुस्लिम फंड शाखा के बाहर लग गई और सभी लोग अपना रुपया डूबने की बात कहकर तरह-तरह के आरोप संचालक पर लगाने लगे।

मौके पर मौजूद खाताधारकों ने बताया कि इस मुस्लिम फंड में हजारों लोगों के खाते खुले हैं व करोड़ों रुपया जमा है तथा करोड़ों रुपए के ही सोने चांदी के आभूषण गिरवी रखे हुए हैं जिसको लेकर मोहम्मद फैजी फरार हो गया है। उसका सभी मोबाइल स्विच ऑफ आ रहे है व कर्मचारियों के फोन भी बंद है।

एक महिला ने रोते हुए बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए करीब ढाई लाख के जेवर मुस्लिम फंड में रखे थे अब वह बेटी की शादी बिना जेवर के कैसे करेगी। मौजूद खाताधारकों ने बताया कि अर्जुन के 32 हजार, शहजाद के 64 हजार, राशीद के 90 हजार, मतलूब के 84 हजार, जुल्फकार का 5 तोले सोने के जेवरात व 70 हजार रुपये, मौ० नासिर के 97 हजार रुपये जमा थे। ऐसे हजारों खाताधारकों के संचालक करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गया। इस मुस्लिम फंड के सैकड़ों खाताधारक थाने पहुंचे जहां अलग-अलग अपने नामों से तहरीर देने लगे, लेकिन थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने पीड़ित खाता धारकों से कहा कि सभी खाताधारक संयुक्त रुप से एक तहरीर लिखवाकर लाएं, जिस पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी।

थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने बताया कि मुस्लिम फंड शाखा चलाने वाले संचालक फरार हैं, खाताधारकों द्वारा तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जाएगी।

From around the web