मीडियाकर्मी कोरोना के खतरों से आम जनता को करे जागरूक- मुख्यमंत्री गहलोत

 
1
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया कर्मियों से लॉकडाउन, सेमी लॉकडाउन, रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा, वीकएण्ड कर्फ्यू के महत्व का संदेश घर घर पहुंचाने का आह्वान किया है।
 मुख्यमंत्री गहलोत ने बुधवार को सोशल मीडिया पर मीडिया कर्मियों को संदेश देते हुए कहा की आप अपनी जान पर खेलकर ऑक्सीजन, दवाईयां एवं अन्य दूसरी व्यवस्थाओं के बारे में दिन-रात खबरें दे रहे हैं, उसका लाभ तभी देशवासियों को मिलेगा जब मीडिया लोगों को जागरूक करे कि कोरोना अभी हमसे चार गुना आगे चल रहा है। विशेषज्ञों का भी यह मानना है कि सरकारें चाहे कितना भी मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लें, ऑक्सीजन बेड्स, आईसीयू बेड्स एवं वेंटिलेटर की संख्या बढ़ा लें जब तक कोरोना संक्रमण की चैन नहीं टूटेगी तब तक इसको रोकना बेहद मुश्किल होगा।
 उन्होंने विश्वास जताया कि मीडिया घर-घर ये संदेश देने में सक्षम है कि लॉकडाउन, सेमी लॉकडाउन, रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा, वीकएण्ड कर्फ्यू आदि का क्या महत्व है, किस प्रकार इनको सफल बनाने के लिए सभी लोग आगे आयें तथा अत्यावश्यक परिस्थिति के अलावा घर से ना निकलें। इसी से कोरोना संक्रमण की चैन टूटेगी और हम इस पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। 

From around the web