मुख्य सचिव ने 31 जनवरी तक शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने का दिया निर्देश

 
व

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु गठित स्टेट स्टीयरिंग कमेटी की बैठक सोमवार को आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए एवं आसन्न विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत 31 जनवरी तक प्रदेश में 100 प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करा ली जाये।

उन्होंने कहा कि लक्षित आयु वर्ग के एनसीसी के छात्र-छात्राओं का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाये, जिससे वह स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों को टीकाकरण हेतु प्रेरित कर सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि युवक मंगल दल, नेहरू युवा केन्द्र, एनएसएस के छात्र-छात्राओं की भी टीकाकरण अभियान में भागीदारी सुनिश्चित कराई जाये।

उन्होंने कहा कि बच्चों के टीकाकरण अभियान को सफल बनाने हेतु रोटरी क्लब एवं लाॅयन्स क्लब का भी सहयोग प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के छूटे हुए सभी व्यक्तियों का चिन्हांकन कर उनका शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाये।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण से छूटे हुए प्रदेश में मण्डल, जनपद, तहसील, ब्लाॅक एवं ग्राम स्तर पर प्रत्येक लक्षित आयु वर्ग के व्यक्ति का चिन्हांकन कर टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाये।

मुख्य सचिव ने समीक्षा के दौरान जिन जनपदों में टीकाकरण की प्रगति कम है उन्हें निर्देश दिये कि एक्शन प्लान बनाकर 31 जनवरी, 2022 तक टीकाकरण के लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करें।

बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव श्रम सुरेश चन्द्रा, प्रमुख सचिव परिवहन राजेश कुमार सिंह, मिशन निदेशक एनएचएम अपर्णा यू0 सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

From around the web