कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर दो गांवों में टकराव, जमकर चले लात-घूंसे और ईंट-पत्थर

 
1
अमरोहा। वैक्सीनेशन केंद्र पर कोरोना टीका लगवाने की होड़ में दो गांवों में आपस में टकराव हो गया। टकराव मारपीट में बदला तो दोनों पक्षों में लात-घूंसे और ईंट-पत्थर चले। गांव के जिम्मेदार लोगों ने दोनों गांव के उग्र ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। 
जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को टीका लगाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में 91 बूथ लगाए गए थे। इसमें एक बूथ अमरोहा देहात थानाक्षेत्र के लालू नगला गांव के प्राथमिक विद्यालय में लगाया गया था। यहां पर बागड़पुर कलां और लालू नगला के ग्रामीण वैक्सीन लगवाने के लिए एकत्र हुए थे। 
आरोप है कि टीकाकरण के दौरान लालू नगला के ग्रामीण बागड़पुर के लोगों के टीका लगने का विरोध करने लगे। कहा कि बूथ पर केवल लालू नगला के ग्रामीणों को टीका लगेगा,बागड़पुर के लोग यहां टीका नहीं लगवा सकते। इस बात को लेकर दोनों गांव के लोगों में कहासुनी हो गई। थोड़ी ही देर में कक्ष के भीतर मारपीट शुरू हो गई। वैक्सीन लगवाने के लिए बूथ पर मौजूद अन्य लोगों में भगदड़ मच गई। मारपीट करते हुए दोनों पक्ष के बाहर निकल आए। इसके बाद दोनों पक्ष की महिलाएं भी मारपीट में शामिल हो गईं। 
बवाल के चलते स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण बंद करना पड़ा। इस मारपीट संबंधित दो वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो गई। करीब डेढ़ मिनट की इन वीडियो में दोनों पक्षों के लोग करते दिख रहे हैं। वीडियो सामने आते ही एसपी पूनम ने सीओ सिटी सतीश पांडेय को जांच के निर्देश दिए। वहीं देहात थाना पुलिस ने गांव पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। 
एसओ सुनील कुमार ने बताया कि मारपीट में बागड़पुर कलां के एक युवक को चोट लगी है, उसका मेडिकल कराया जा रहा है। प्रकरण में गलती लालू नंगला के ग्रामीणों की है, इसलिए बागड़पुर के लोगों से तहरीर मांगी गई है। मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

From around the web