उप्र में कोविड प्रोटोकॉल के तहत शांतिपूर्वक कराई जाये मतगणना  : मुख्यमंत्री योगी 

 
उप्र में कोविड प्रोटोकॉल के तहत शांतिपूर्वक कराई जाये मतगणना : मुख्यमंत्री योगी
लखनऊ। वैश्विक महामारी कोराना संक्रमण काल में सम्पन्न हुए उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आज सभी जिलों में हो रही है। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपदों के सभी जिलाधिकारियों व पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि कोविड नियमों का पालन कराया जाये। मतदान स्थल तथा बाहर भीड़ नहीं होनी चाहिये, लेकिन मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद कई जिलों में नियमों के पालन का उल्लंघन हुआ। 
प्रदेश के 829 केंद्रों पर रविवार को मतगणना हो रही है। जिला, क्षेत्र व ग्राम पंचायत सदस्यों के अलावा ग्राम प्रधान पदों के 12,89,830 उम्मीदवारों के भाग्य का आज फैसला होगा। अभी मतगणना चल रही है जबकि कई जिलों में इसके परिणाम भी निकलने लगे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने विजेता उम्मीदवारों की ओर से जुलूस निकालने पर भी रोक लगाया है। 
रविवार को जब मतगणना शुरु हुआ तो मतदान स्थल के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। उम्मीदवारों के समर्थकों ने कोविड नियमों का उल्लंघन करते हुए पाये गये हैं। जनपद अम्बेडकर नगर समेत अन्य जिले इसकी बानगी है। हालांकि पुलिस शांतिपूर्वक और कोविड नियमों का पालन कराते हुए मतगणना को सम्पन्न करा रही है। 

 

From around the web