इटावाः मुलायम की पहल पर सैफई वासी वैक्सीन लगवाने को राजी

 
1
इटावा। समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के कोविड वैक्सीन लगवा लेने के बाद अब उनके इटावा स्थित सैफई गांव के लोग भी वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हो गए हैं।

दरअसल, सैफई गांव के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हुए जब मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को खुद ही कोविड वैक्सीन लगवा ली। सिर्फ इतना ही नहीं सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी अपने आप को कोविड वैक्सीन लगवाने की बात कहते हुए समाजवादियों के साथ-साथ आम लोगों से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

सपा सरंक्षक की पहल और अखिलेश के वैक्सीन लगवाने की वकालत करने के बाद सैफई गांव के लोग वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हो चले हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जनाक्रोश को देखते हुए आखिरकार सरकार ने कोरोना के टीके के राजनीतिकरण की जगह ये घोषणा की कि वो टीके लगवाएगी । हम भाजपा के टीके के खिलाफ थे पर ‘भारत सरकार’ के टीके का स्वागत करते हुए हम भी टीका लगवाएंगे व टीके की कमी से जो लोग लगवा नहीं सके थे उनसे भी लगवाने की अपील करते हैं।

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि वो कोरोना का टीका नहीं लगवायेगे । ये टीका तो भाजपा वालों का है। वो इस पर कैसे विश्वास कर सकते है। अखिलेश के बयान पर सोशल मीडिया पर भी बड़ा हंगामा हुआ था हालांकि, कुछ समय बाद उन्होेने अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि वो पूर्ण परीक्षण होने के बाद कोरोना का टीका लगवाएंगे ।

सैफई ग्राम पंचायत के प्रधान रामफल बाल्मीकि ने कहा है कि उनके नेता ने टीका लगवा लिया है तो वे लोग भी अब जल्दी टीका लगवा लेंगे । वे गांव के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं ।

सपा के सैफई ब्लाॅक अध्यक्ष संतोष शाक्य ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने टीका लगवा लिया है तो अब गांव के साथ-साथ पूरे इलाके में टीका लगवाने वालों की संख्या में तेजी से बढ़ेगी। गांव के बुजुर्ग जाहर सिंह का कहना है कि नेता जी ने कोविड वैक्सीन लगवा कर एक सदेंश दिया है अब गांव के सभी अन्य लोग भी कोविड वैक्सीन लगवायेगे । हरदोई गांव के प्रधान सर्वेश यादव ने कहा “ नेता जी दूरगामी नेता है उन्होने वैक्सीन कुछ ना कुछ सोझ समझ कर ही लगवाई होगी । अब चूकि नेता जी वैक्सीन लगवा चुके है इसलिए सैफई और आसपास के सभी लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है ।”

सैफई गांव में करीब 1000 लोगों को टीका लगना है लेकिन अभी तक सिर्फ 50 लोगों ने ही टीका लगवाया था । अब जिला प्रशासन के निर्देश पर सैफई गांव में विशेष शिविर में लोगों को टीका लगाया जाएगा।
 

From around the web