उप्र में दिसंबर तक हर नागरिक को लग जायेगा कोरोना का टीका: अतुल गर्ग 

 
1

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में दिसंबर माह तक हर नागरिक को कोरोना का टीका लग जायेगा। 

 उन्होंने गाजियाबाद के स्वास्थ्य व जिला प्रशासन को निर्देश दिये कि जिले में 15 जून से प्रतिदिन 30 हजार लोगों के कोरोना का टीका लगाने की ठोस कार्य योजना तैयार करें। श्री गर्ग गर्ग यहां कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना से बचाव को लेकर बैठक ले रहे थे। 

 उन्होंने निर्देश दिये कि अधिकारी शासन की मंशा व योजना के मुताबिक कार्य करे। कहाकि दिसंबर 2021 तक शत-प्रतिशत टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसे हमें हर हाल में पूरा करना है। स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने निर्देश दिए कि टीका लगाने के लिए सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रात: 10 बजे से वैक्सीन लगाई जाए, जिसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

 उन्होंने निर्देश दिया की जिले के सभी सरकारी अस्पतालों पीएचसी एवं सीएचसी में साफ सफाई, रंगाई-पुताई, सुचारू टॉयलेट एवं उपकरण अनिवार्य रूप से होने चाहिए जिससे किसी भी मरीज को परेशानी न हो। समस्त अस्पताल, पीएचसी एवं सीएससी सैंटरो पर उपलब्ध उपकरणों की सूची उनके नोटिस बोर्ड पर डिस्प्ले होनी चाहिए ताकि मरीजों को अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूर्व में ही जानकारी रहे। 

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जिले में सभी को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने एवं संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रमुखता के साथ कार्य किया जा रहा है। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह, सीएमओ डा. एनके गुप्ता, सभी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, कोविड-19 के नोडल डा. आरके गुप्ता, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मिथिलेश सिंह उपस्थित थे। 

From around the web