जिन्नावादियों की सोच को जनता के सामने बेनकाब करें : जेपी नड्डा

 
व

गोरखपुर। 'मोदी-योगी सरकार की तरफ से विकास की तेज रफ्तार, पार्टी संगठन धारदार और विपक्ष पर करारा प्रहार'। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी इन तीन प्रमुख तथ्यों के आधार पर विपक्षी दलों को अभी से हताश करने में जुटी है। सरकार के काम और बूथ स्तर तक संगठन की जिम्मेदारियों के विस्तृत आयाम और विपक्षी दलों की हकीकत जनता तक पहुंचाने से प्रचंड बहुमत का परिणाम कैसे आएगा, इसी का मंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जेपी नड्डा और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया।

सोमवार को गोरखपुर क्षेत्र के करीब 28 हजार बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिना नाम लिए प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बूथ अध्यक्ष मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों के साथ ही 'जिन्नावादियों' की संकीर्ण सोच भी जनता के सामने बेनकाब करेंगे।

चंपा देवी पार्क मैदान में आयोजित गोरखपुर क्षेत्र के 12 संगठनात्मक जिलों के 27 हजार 637 बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में नड्डा ने कहा कि भाजपा जहां महात्मा गांधी और सरदार पटेल को याद करती है, वहीं कुछ लोग चुनाव आते ही जिन्ना को याद करने लगे हैं। जिन्ना जैसे संकीर्ण सोच नेताओं का नाम लेकर राजनीति करने वाले लोगों की सोच भी जनता तक पहुंचनी चाहिए। उन्होंने बूथ अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से कहा कि घर-घर जाकर यह संदेश दीजिए कि जिन्नावादियों को घर बैठाइए और बीजेपी के विकासराज से खुद को जोड़िए।

हम राष्ट्रवाद लेकर चलते हैं और वे वंशवाद

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विपक्षी दलों पर हमला और तेज करते हुए कहा कि भाजपा में आंतरिक प्रजातंत्र है, जबकि दूसरे दलों में परिवारतंत्र। बीजेपी का बूथ अध्यक्ष व साधारण कार्यकर्ता भी प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री बन सकता है। दूसरे दलों में सिर्फ परिवार ही पनप सकता है। उन पार्टियों के कार्यकर्ता और दूसरे नेता सिर्फ एक परिवार के नाम पर ताली बजाने में फंसकर रह गए हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सांस्कृतिक राष्ट्रवाद लेकर चलती है और वह (विपक्षी दल) वंशवाद। हम सबका साथ लेकर चलते हैं तो वह सिर्फ वोट बैंक का साथ लेकर चलते हैं। हम अंत्योदय में विश्वास करते हैं, वे परिवार उदय में। वहां सब कुछ अपने लिए है। और तो और अब अपने लिए ही इतने केंद्रित हो गए कि चाचा के लिए भी सोचना छोड़ दिया।

सारे रिकॉर्ड तोड़कर सरकार बनाएंगे

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव, 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की ताकत से गठबंधन को परास्त कर भाजपा ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए सरकार बनाई। यूपी के आगामी विधानसभा चुनाव में हम एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़कर सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा समाज को विकास की नई दिशा में लेकर चल रही है।

चुनाव में छाती ठोंक कर कहेंगे हमारे नेता मोदी-योगी

जेपी नड्डा ने मैं तो यहां बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में आया था लेकिन यहां तो जनसभा दिख रही है। हर तरफ केसरिया ही केसरिया है। यह केसरिया किसी वर्ग या जाति विशेष का नहीं है बल्कि समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाला है। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उन्होंने कहा कि आपकी ताकत पूरी दुनिया जानती है। आप दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता हैं। आप चुनाव में छाती ठोंक कर कहेंगे कि हमारे नेता मोदी-योगी हैं जिन्होंने देश और प्रदेश के विकास के लिए पल पल काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की जनसभा होगी तो सारे मैदान छोटे पड़ जाएंगे।

कार्यकर्ता बीजेपी की बहुमुल्य पूंजी

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जमीनी स्तर पर पकड़ रखने वाले समर्पित ये कार्यकर्ता ही बीजेपी की बहुमुल्य पूंजी हैं। इन्हें देख छाती गर्व से चौड़ी हो जाती है। इस सम्मेलन में दिख रहा उत्साह यह बताता है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का परचम और यशस्वी होगा, यह अभी से तय हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की डबल इंजन सरकार ने विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

कोरोना में विपक्ष क्वारन्टीन, भाजपाई लोगों की सेवा में लगे रहे

नड्डा ने कहा कि कोरोना संकट में जब सभी विपक्षी दलों के नेता क्वारन्टीन हो गए थे, वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे, तब भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता जान की परवाह किए बिना लोगों की सेवा में लगे रहे। कोरोना काल में जनता की सेवा करने वाला दुनिया में कोई और दल नहीं था। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में अमेरिका जैसे ताकतवर देश को भी हार मान जाना पड़ा लेकिन भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले "जान है तो जहान है" और फिर "जान भी जहान भी" की उक्ति को चरितार्थ किया। उन्होंने सबको नेतृत्व का धर्म समझाया।

तुमको भी मोदी वैक्सीन ही लगी है

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कोरोना वैक्सीन को लेकर पूर्व में कुछ विपक्षी नेताओं की टिप्पणियों का जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव में कार्यकर्ता यह जरूर बताएं कि मोदी और भाजपा की वैक्सीन कहने वाले नेताओं, अब तो आप सब को भी मोदी वैक्सीन ही लगी है। और, जल्द ही तुम्हारी टोपी भी लाल से केसरिया होने वाली है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना संकट के नौ माह के भीतर ही देश को दो स्वदेशी वैक्सीन उपलब्ध कराए। पहले भारत टीका मांगने वाला देश था, टीका दे दो, टीका दे दो की रट लगता था लेकिन आज यह टीका देने वाला देश बन गया है और पीएम के नेतृत्व में टीका ले लो, टीका ले लो की बात कही जाती है। उन्होंने बताया कि देश मे 116 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है और इसमें सर्वाधिक 14.5 करोड़ की संख्या उत्तर प्रदेश के लोगों की है।

अब जेल में ही रहना चाहते हैं दरिंदे

जेपी नड्डा ने सीएम योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के सुदृढ़ हालात की चर्चा करते हुए कहा कि एक वक्त वह भी था जब सूर्यास्त के साथ ही उत्तर प्रदेश ठहर जाता था। बहू बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। वर्ग विशेष के लोगों ने अपने हिसाब से कानून को चलाने का प्रयास किया, लेकिन अब हालात बदल गए हैं। अब दरिंदे कोर्ट में अपील करते हैं कि हमें जेल में डाल दो या किसी अन्य राज्य भेज दो। यह परिवर्तन योगी जी लाए हैं।

अंगुली सही बटन पर दबे यह कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप जैसे करोडों लोगों ने बटन दबाकर सरकार बनाई थी। चुनाव में लोगों की अंगुली सही बटन पर पड़े, इसकी चिंता कार्यकर्ताओं को करनी होगी। गलत जगह अंगुली दबेगी तो जिन्ना को मानने वाले खुश होंगे जबकि सही जगह अंगुली दबने पर तेजी से देश को विकास पथ पर आगे ले जाएंगे। हमें यूपी की खुशहाली की कहानी को और आगे बढ़ाना है।

From around the web