महिला दारोगा ने थानेदार पर लगाया अपमानित करने का आरोप, वीडियो वायरल

 
न
लखनऊ,। राजधानी के बंथरा थाना में तैनात एक महिला दारोगा ने अपने ही थाना प्रभारी और उनके कारखास पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं थानेदार की इन हरकतों से परेशान होकर महिला दारोगा ने नौकरी से इस्तीफा देने की बात कही है। पीड़ित दारोगा ने रविवार को इस संबंध में एक वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में वायरल किया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में पीड़ित महिला दारोगा ने बताया है कि वह बंथरा थाना के हलका नंबर चार की चौकी प्रभारी है। उनका आरोप है कि उनके थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंंह और उनका कारखास सिपाही अवध किशोर उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं। इस वजह से वह अब अपने पद से इस्तीफा देने जा रही हैं। हालांकि वह इन दिनों वह छुट्टी पर हैं।

पीड़ित महिला दारोगा का कहना है कि यह घटना एक जनवरी की है, जबदिन में उनके क्षेत्र में मिट्टी का अवैध खनन हो रहा था। इस सूचना के बाद वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और खनन को रुकवाने लगी। अवैध खनन करने वालों से जब इसकी परमिशन मांगी तो वे  परमिशन देने की बजाय थाने के ही सिपाही अवध किशोर से बात करवाने लगे। जब उन्होंने सिपाही से बात की तो सिपाही ने  उनसे अभद्रता की और थाने में आकर थाना प्रभारी से मिलने को कहा। इस पर वो वहां से सीधे थाने पहुंची और जब थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह से मिलीं तो वह उन पर ही भड़क गये और उन्हें बहुत अपमानित किया, जिससे वह काफी आहत हैं। इसी वजह से वह अपने पद से इस्तीफा देने की बात कह रही हैं।

वहीं, थानेदार अजय प्रताप सिंह ने खुद पर लगे इन आरोपों को निराधार बताया है।

From around the web