गाजियाबाद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू

 
गाजियाबाद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू

गाजियाबाद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हुई जनपद में राजापुर भोजपुर मुरादनगर और लोनी ब्लॉक में अलग-अलग मतगणना केंद्र पर 161 ग्राम पंचायत की मतगणना भारी सुरक्षा के बीच शुरू हुई।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना ठीक 8:00 बजे शुरू हो गई। प्रशासन द्वारा कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से तमाम तरह की गाइडलाइन जारी की गई हैं। इनमें सबसे मुख्य है। कि जो लोग भी मतगणना स्थल पर आएंगे उनके पास कोविड-19 कि पिछले 24 घंटे की नेगेटिव रिपोर्ट होनी अनिवार्य है। यदि किसी के पास यह रिपोर्ट नहीं होगी तो उन्हें मतगणना स्थल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा ।इसके लिए सुबह से ही भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है और खास तौर पर गेट पर ही सुरक्षाकर्मी मतगणना स्थल में प्रवेश होने वाले लोगों की सबसे पहले यही रिपोर्ट चेक कर रहे हैं ।लेकिन प्रशासन ने यह नियम इसलिए लागू किया था। ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे और लोगों की भीड़ ज्यादा एकत्र ना हो और संक्रमण फैलने का खतरा कम बना रहे। लेकिन जिस तरह से मतगणना शुरू होने से पहले से ही लंबी लाइन नजर आई तो आप इन तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हैं ।कि किस तरह से यह सोशल डिस्टेंसिंग के नियम की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।
हालांकि प्रशासन ने कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए भोजपुर, मुरादनगर, लोनी और रजापुर ब्लॉक में अलग-अलग जगह मतगणना स्थल बनाए हैं ।इन सभी मतगणना स्थल पर कुल 161 चुनाव पंचायत की मतगणना हो रही है ।हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से सभी मतगणना स्थल पर चाक-च।बंद इंतजाम किए गए हैं

From around the web