आयल टैंक में भीषण आग से फैक्ट्री चंद मिनटों में जलकर राख

 
ी

गाजियाबाद। जिले के साहिबाबाद इलाके के लिंक रोड थाना क्षेत्र के साईट 4 इंडस्ट्रियल एरिया में अचानक उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया। जब वहां स्थित एक कंपनी ने भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में ऑयल के टैंक होने के कारण देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को आग ने अपनी चपेट में ले लिया और धू-धूकर पूरी फैक्ट्री जलने लगी। आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग और स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना पर तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन लाखों का माल जलकर राख हो चुका है।
मिली जानकारी के अनुसार लिंक रोड थाना क्षेत्र के साइट 4 इंडस्ट्रियल एरिया में अंबिका स्टील कंपनी है। जहां पर भारी मात्रा में ऑयल के टैंक रखे हुए थे। शाम के वक्त जैसे ही फैक्ट्री के कर्मचारियों की ड्यूटी बदली तो इसी दौरान अचानक ही फैक्ट्री मैं आग लग गई। हालांकि शुरुआती दौर में वहां मौजूद कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन फैक्ट्री में ऑयल के टैंक रखे हुए थे। देखते ही देखते आग ने ऑयल से भरे टैंकों को अपनी चपेट में ले लिया और पूरी फैक्ट्री में धू-धू कर आग की तेज लपट निकलने लगी। आनन-फानन में दमकल विभाग को सूचित किया गया। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की 4 गाड़ी मौके पर पहुंची।जहां पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया।
फायर ऑफिसर सुनील कुमार ने बताया कि अचानक ही दमकल विभाग की टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि लिंक रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत साइट 4 एरिया में स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग की 4 गाड़ी बुलाई गई और करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में ऑयल के टैंक रखे होने के कारण आग ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि तो नहीं हुई। लेकिन फैक्ट्री में रखा लाखों का माल जलकर राख हो चुका है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। फिलहाल जांच की जा रही है कि आखिर आग कैसे लगी।

From around the web