टेलीफोन कंपनी के पूर्व अधिकारी से सिंगापुर की महिला ने ठगे 20 लाख

 
ह
गाजियाबाद। जिले के मधुबन बापूधाम थाना इलाके में रहने वाले टेलीकॉम विभाग के एक पूर्व अधिकारी से सिंगापुर की महिला द्वारा 20 लाख से ज्यादा की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत पीड़ित ने थाना मधुबन बापूधाम की है। पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार ए एलटी सेंटर क्षेत्र में रहने वाले दीपेंद्र कुमार सिंघल जो कि टेलीकॉम विभाग में संयुक्त सचिव पद पर रह चुके हैं। बीती 6 दिसंबर 2021 को सिंगापुर की रहने वाली अन्नाली नाम की एक महिला का फोन आया। महिला ने खुद को डॉट गोल्ड कंपनी का गोल्ड एनालिस्ट बताया और इस कंपनी में किए जाने के तमाम लाभ उन्हें गिनाए गए।  
महिला के बताए अनुसार दीपेंद्र कुमार सिंघल ने अपने मोबाइल में डॉट गोल्ड नाम का एक ऐप डाउनलोड किया और शुरू में ₹50,000 उन्होंने इस कंपनी में निवेश कर दिए। उन्हें मुनाफा भी मिला, इस मुनाफे की रकम उनके खाते में भी आ गई तो महिला ने दीपेंद्र सिंघल से और ज्यादा निवेश किए जाने की योजना बताई। उसने बताया कि यदि वह और अधिक पैसा लगाएंगे तो उन्हें मोटा मुनाफा मिल जाएगा। महिला के झांसे में आकर दीपेंद्र ने कंपनी में ज्यादा मुनाफे के लिए धीर-धीरे करके 20 लाख रुपए निवेश कर दिए, लेकिन मुनाफे के नाम पर दीपेंद्र को इसके बाद कोई धनराहश नहीं मिली।  
उसके बाद दीपेंद्र को अपने साथ ठगी होने का शक जताने लगा। आरोप है कि दीपेंद्र लगातार महिला को फोन लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें कोई ठोस जवाब नहीं मिल पा रहा है और अभी तक दीपेंद्र की कुल 20 लाख रुपए की रकम इस कंपनी में फंसी हुई है जिसके बाद अब दीपेंद्र ने थाना मधुबन बापूधाम में इस पूरे मामले की तहरीर दी है।
एसपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया है। दीपेंद्र सिंगल के द्वारा एक तहरीर दी गई है। जिसमें उन्होंने अपने साथ ₹20 लाख की ठगी किए जाने की बात कही है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज करते हुए वैधानिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

From around the web