मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने पेश की अनोखी मिसाल, केक पर बकरे की प्रतिमा बनाकर केक काटकर मनाया ईद का त्यौहार

 
1


गाजियाबाद। लोनी विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने ईद-उल- अजहा पर ईद की कुर्बानी न किए जाने की अपील की थी। इतना ही नहीं उन्होंने साफ तौर पर कहा था। कि लोनी का इलाका एयरपोर्ट जोन में आता है। जहां पर मास या मांस के टुकड़े डालना खतरे से खाली नहीं है। क्योंकि इस इलाके में इससे पहले भी एक विमान हादसा हो चुका है। इसलिए उन्होंने इस इलाके में कुर्बानी ना दिए जाने की अपील करते हुए अधिकारियों को भी हिदायत दी थी। कि उनके इलाके में ईद पर जानवरों की कुर्बानी ना दी जाए। इस त्यौहार को दूसरे ढंग से आपसी प्रेम भाव के साथ मनाया जाए। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को साफ तौर पर निर्देश दिए थे। कि यदि ईद के अवसर पर इलाके में कुर्बानी की जाती है और मांस के टुकड़े या गंदगी फैली हुई नजर आई या उसे सफाई कराने का प्रयास किया गया ,तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। बहराल बुधवार को ईद के मौके पर इस इलाके में रहने वाले कुछ मुस्लिम लोगों ने ईद के त्यौहार को वास्तव में अनोखे ढंग से मनाया है। इन लोगों ने केक पर बकरे की आकृति बनाकर केक काटकर बकरीद का त्यौहार मनाया है। आपको बताते चलें कि इससे पहले भी पिछले साल इसी तरह इन लोगों ने ईद के त्यौहार को मनाया था।

इस अवसर पर जिस तरह से लोनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुछ मुस्लिम लोगों ने केक पर बकरे की आकृति बनाकर के काटने के बाद बकरीद के त्यौहार को मनाया है। इसे क्षेत्रीय विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बेहद सराहनीय कदम बताया है और इलाके के सभी लोगों को ईद की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उन्होंने इलाके में रहने वाले सभी मुस्लिम लोगों से ईद पर बकरे की कुर्बानी ना करने की अपील की थी।उसे यहां के लोगों ने माना है और अनोखे ढंग से ईद मना कर एक नई मिसाल पेश की है।
वहीं दूसरी तरफ केक पर बकरे की आकृति बनाकर केक पर ही बकरे की कुर्बानी देकर ईद मनाने वाले मुस्लिम समाज के लोगों ने अपने विधायक की जमकर तारीफ भी की है। उनका कहना है कि जिस तरह से विधायक ने सभी लोगों से अपील की थी। उसका पूरी तरह से पालन किया गया है और उन्होंने बकरे की कुर्बानी ना कर केक पर बकरे की आकृति बनाकर केक पर ही कुर्बानी दी गई है और सभी ने खुशनुमा माहौल में ईद के त्यौहार को मनाया है।

From around the web