गाज़ियाबाद की हाईराइज सोसायटी में कोरोना का कहर, पिछले दो सप्ताह में नौ लोगों की मौत, 300 बीमार 

 
1

गाजियाबाद, इंदिरापुरम के न्यायखण्ड द्वितीय स्थित आम्रपाली विलेज सोसायटी में कोरोना ने कहर बरपा रखा है। सोसाइटी में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोरोना से नौ लोगों की मौत हो गयी है, जबकि करीब तीन सौ लोग संक्रमित है। 

 सूचना मिलने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है और आनन-फानन में प्रशासन ने आम्रपाली विलेज सोसायटी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया है। इस सोसायटी में रहने वाले लोग बेहद ख़ौफ़जदा हैं। 

 आम्रपाली विलेज सोसायटी के रेसिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के सचिव अमित कुमार ने बुधवार को बताया कि सोसायटी में कुल 1004 फ्लैट हैं। जिनमें करीब चार हजार लोग रहते हैं। उन्होंने बताया कि 10 अप्रैल को सोसायटी में पहला कोविड 19 संक्रमित मरीज मिला था। जिन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। 

 अमित कुमार ने बताया कि आर डब्ल्यू ए की तरफ से ही कैम्प लगाकर एंटीजन और आर टीपीसीआर की जांच कराई गई। तो पिछले 15 दिन के अंदर सोसायटी में करीब 300 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 9 लोगों की मौत भी हो गई है। इन मरीजों में से कुछ मरीज अस्पताल में रहकर उपचार करा रहे हैं। जबकि बड़ी संख्या में अपने घरों में ही आइसोलेट रखकर उपचार कर रहे हैं। 

 उन्होंने बताया जिन मरीजों का घर पर रहकर उपकगर किया जा रहा है उन्हें खाना और ऑक्सीजन सिलेंडर आरडब्लूए ही उपलब्ध करा रही है। हालांकि यह सूचना जैसे ही प्रशासनिक अधिकारियों को मिली तो आनन-फानन में सोसायटी को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने सोसाइटी को सील तो कर दिया गया है लेकिन यहां प्रशासन की तरफ से 45 वर्ष की उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन तो करा दिया गया है लेकिन इसके अलावा और कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। 

From around the web