उप्र में मुसलमानों के साथ हो रही है नाइंसाफी : ओवैसी

 
न

लखनऊ, - एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में सरकार के स्तर पर मुसलमानों के साथ नाइंसाफी होने का आरोप लगाते हुये शुक्रवार को कहा कि सभी वर्गों को साथ लेकर चलने का दावा कर रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार में दो साल से मदरसा शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है।

ओवैसी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश में मौजूदा सरकार ने अल्पसंख्यकों के साथ कोई हिमायत नहीं की। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने भी उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यकों को महज वोट बैंक के चश्मे से देखते हुये इनका इस्तेमाल ही किया। यही वजह है कि ये कौमें आज भी मूलभूत सुविधाओं की मोहताज हैं।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम की रणनीति के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की तरक्की ही एआईएमआईएम का चुनावी एजेंडा होगा।

इस दौरान उन्होंने अल्पसंख्यकों की सामाजिक स्थिति पर एक अध्ययन रिपोर्ट भी जारी की। इसके हवाले से ओवैसी ने कहा कि भाजपा की योगी सरकार के उत्तर प्रदेश में विकास के दावे खोखले साबित हुये हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने तो अपना चुनावी घोषणापत्र भी पूरा नहीं किया है। ओवैसी ने कहा कि विकास के नाम पर कुछ चुनिंदा लोगों का ही विकास हुआ। जिन्हें विकास योजनाओं की वास्तविक दरकार है, उन्हें छिटक दिया गया है।

From around the web