कानपुरः इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान 

 
कानपुरः इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

कानपुर। फीलखाना थाना क्षेत्र में सागर मार्केट के पास कैथे वाले हाते में रविवार को इलेक्ट्रॉनिक गोदाम में शॉर्ट-सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की तेज लपटें देखकर आसपास के रहने वाले लोग घरों से बाहर आ गए। क्षेत्र में आग लगने से लोगों में दहशत फैल गई। लाटूश रोड व कर्नलगंज फायर स्टेशन से पहुंची दमकल की गाड़ियों ने एक घंटे कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

हरबंशमोहाल के गड़रिया मोहाल निवासी सुशील कुमार चौरसिया की कराची खाना में सागर मार्केट के पास स्थित नारायणी प्लाजा में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है। पास में ही कैथे वाले हाते में एक घर को किराए पर लेकर गोदाम बनाया है। सुशील कुमार ने बताया कि गोदाम में बिजली कनेक्शन नहीं है। साप्ताहिक बंदी की वजह से रविवार को दुकान व गोदाम बंद था। इलाके के लोगों ने गोदाम में आग लगने की सूचना दी, तो वह मौके पर पहुंचे। 

वहां देखा कि गोदाम से सटे बरगद के पेड़ में आग लगी थी, जिसकी लपटें गोदाम तक पहुंचने से आग लग गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंची और दमकल कर्मियों ने आग बुझानी शुरू की। आग बुझाए जाने से पहले गोदाम में रखे पंखे, बल्ब, वायरिंग का सामान समेत लाखों रुपये का माल जलकर खाक हो गया। 

लाटूश रोड फायर स्टेशन के एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने बताया कि बरगद के पेड़ पर तारों का जाल था। संभवत: उसमें शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी और गोदाम को भी चपेट में ले लिया। समय रहते आग को फैलने से रोक लिया गया। नुकसान का आंकलन अभी नहीं हो सका है। 

From around the web