कानपुर : जिला अस्पताल को मिले पांच ऑक्सीजन प्लांट, पीएम ने किया वर्चुअल शुभारंभ

 
1

कानपुर। प्रधानमंत्री केयर फंड से कानपुर के जिला महिला अस्पताल डफरिन में पांच ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो गये। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन सभी का वर्चुअल शुभारंभ किया। इसके साथ ही अब मरीजों को ऑक्सीजन की समस्या नहीं आएगी और तीमारदार भी परेशान नहीं होंगे।

नवरात्र के पहले दिन जहां लोग नौ देवियों के आर्शीवाद के लिए घरों पर उनका पूजन पाठ कर रहे थे तो वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कानपुर वासियों को उपहार दे दिया। वर्चुअल उद्घाटन कर प्रधानमंत्री ने जिला अस्पताल में तैयार हुए पांच ऑक्सीजन प्लांट को जनता को समर्पित कर दिया। यह सभी ऑक्सीजन प्लांट एक हजार-एक हजार एलपीएम के हैं। यह सभी ऑक्सीजन प्लांट प्रति मिनट एक हजार लीटर ऑक्सीजन मरीजों के लिए निकालेंगे। इन सभी का निर्माण प्रधानमंत्री केयर फंड से किया गया है। इस दौरान शहर सांसद सत्यदेव पचौरी, एमएलसी सलिल विश्नोई, मंडलायुक्त डा. राजशेखर आदि मौजूद रहें।

मरीजों को मिलेगा फायदा

सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा कि मरीज के लिए ऑक्सीजन अहम होता है। ऑक्सीजन से किसी मरीज की जिंदगी बचाई जा सकती है। इसी को लेकर प्रधानमंत्री लगातार देश की जनता के लिए बढ़चढ़ कर कार्य कर रहे हैं। इस ऑक्सीजन प्लांट से जनपद के मरीजों को फायदा होगा।

From around the web