कानपुर में भाजयुमो नेत्री की वायरल हुई फोटो, रिवाल्वर लेकर खिंचाई थी, एक सप्ताह पहले ही मिला है पद

 
1

कानपुर। कानपुर की रहने वाली आगरा में तैनात रही महिला सिपाही प्रियंका मिश्रा का रिवाल्वर प्रेम सोशल मीडिया में वायरल हो गया था, जिससे उसकी नौकरी भी चली गई। अभी महिला सिपाही की चर्चा कम ही नहीं हुई थी कि कानपुर की एक और महिला की फोटो रिवाल्वर के साथ वायरल हो गई। यह और कोई नहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा की जिला मंत्री मीनाक्षी गुप्ता हैं। जिन्हे हाल ही में उत्तर इकाई में जिला मंत्री की जिम्मेदारी मिली है।

वायरल हो रही फोटो से पदाधिकारी अपने को असहज मान रहे हैं तो वहीं सोशल मीडिया में जिला मंत्री को ट्रोल किया जा रहा है। वहीं जिला मंत्री का कहना है कि बढ़ते कद को लेकर विरोधियों ने साजिश कर फोटो वायरल की है। बताया कि जो फोटो वायरल हो रही है वह काफी पुरानी है और अपने भाई के लाइसेंसी रिवाल्वर से फोटो खिचवाया था। इसमें किसी भी प्रकार से गलत नहीं है।

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने पिछले दिनों जिला कमेटी की घोषणा की थी। कमेटी में जिला मंत्री के पद पर रामकृष्ण नगर निवासी मीनाक्षी गुप्ता को जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके बाद से युवा मोर्चा के कई कार्यकर्ता उनको संगठन में लिए जाने पर नाराज हो गये।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि बहुत से लोग ऐसे थे जो वर्षों से संगठन में काम कर रहे थे, लेकिन उन्हें स्थान नहीं दिया गया। कार्यकर्ताओं ने उनके पिता लक्ष्मी शंकर गुप्ता पर भी मुकदमे होने की बात कही है। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पार्टी जिस तरह से अपराधिक छवि वालों को संगठन में जगह दे रही है, वह बहुत खतरनाक  है। इससे जनता के बीच गलत संदेश जा रहा है।

एक बीजेपी के कार्यकर्ता ने बताया कि पार्टी जमीन के बजाए जुगाड़ वालों को संगठन की जिम्मेदारी दे रही है। जिसका खामियाजा 2022 के चुनाव में बीजेपी को उठाना पड़ सकता है।करीब एक सप्ताह बाद सोशल मीडिया में मीनाक्षी की एक फोटो रिवाल्वर के साथ वायरल हो गई। वायरल फोटो में वह मुस्कुराते हुए रिवाल्वर लिए नजर आ रही हैं। वायरल हो रही फोटो को लेकर पदाधिकारियों में नैतिक दबाव आ गया है, हालांकि पदाधिकारी अभी कुछ कहने से बच रहे हैं।

आठ वर्ष पुरानी फोटो

मीनाक्षी गुप्ता ने बताया कि करीब आठ वर्ष पुरानी फोटो है और भाई की लाइसेंसी रिवाल्वर के साथ फोटो खिचवाया था। उन्होंने कहा कि संगठन में मंत्री बनाए जाने के बाद कुछ कार्यकर्ता खासे नाराज हैं। उनका कहना है कि मीनाक्षी गुप्ता ने संगठन में कभी कोई काम नहीं किया और उन्हें सीधे जिले की कमेटी में मंत्री बना दिया गया। जबकि हकीकत यह है कि मेरा पूरा परिवार पूरी तरह से भाजपा से जुड़ा है। पिता को भी मेरे साथ घसीटा जा रहा है।

कहा कि मेरा भाई भाजपा के टिकट पर पार्षद का चुनाव भी लड़ चुका है। आगे कहा कि अक्सर देखा जाता है कि लोग तोप के साथ फोटो खिचवा लेते हैं, मैने तो रिवाल्वर के साथ फोटो खिचवाया है और वह भी अपने भाई की लाइसेंसी रिवाल्वर है। अगर किसी को तकलीफ हो तो मैं रिवाल्वर का लाइसेंस भी दिखा सकती हूं। जो लोग पुरानी फोटो को वायरल कर रहे हैं वह लोग मेरे बढ़ते कद से खफा हैं।

From around the web