मंदिर से चोरी 17 मूर्तियों के साथ दो सगी बहनों समेत छह चोर गिरफ्तार

 
न
कानपुर । कानुपर आउटर कर महाराजपुर थाना पुलिस को सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मंदिर से चोरी मूर्तियों को बरामद करते हुए दो सगी बहनों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि, कुछ दिन पूर्व महाराजपुर इलाके में स्थित कमालपुर गांव में चोरों ने ठाकुर जी के मंदिर से सात भगवान की मूर्तियां चोरी कर ली थी। जिस पर कमालपुर गांव निवासी चंद्रजीत ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने मामले पर टीम गठित करके आज इसी मामले का खुलासा कर दिया है।

पुलिस अधीक्षक आउटर अजीत सिन्हा ने सोमवार को खुलासा करके बताया कि पकड़े गए गिरोह में शामिल दो सगी बहनें पहले मंदिर में जाकर कीमती मूर्तियों की फोटो गिरोह के सदस्यों को भेजती हैं और गिरोह के अन्य सदस्य मौका पाकर मूर्तियों को चुरा लेते थे। मूर्ति चोरों की धरपकड़ में पुलिस की टीम लगाई थी। आज चोरों को महाराजपुर पुलिस ने नर्वल मोड़ से दबोच लिया। पकड़े गए छह अभियुक्तों में पुष्पेंद्र, अंकित सिंह, रवि प्रताप, अवधेश, दो सगी बहनें लक्ष्मी साहू और रितु साहू हैं। गिरफ्तार किए गए चोरों के पास से मंदिर से चोरी की गई कीमती मूर्तियों के साथ एक एक्सयूवी कार भी बरामद की गई है।

एसपी आउटर ने बताया कि पुलिस की इस कार्यवाई में तीन चोर भागने में सफल रहें। जिनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई हैं। जल्द उनकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

 

From around the web