कानपुर के नये पुलिस आयुक्त बने विजय सिंह मीणा

 
न
लखनऊ, । अपर पुलिस महानिदेशक विजिलेंस और 1996 बैच के आईपीएस विजय सिंह मीणा कानपुर के नये पुलिस आयुक्त बनाये गए हैं। उनके नाम की मुहर निर्वाचन आयोग की ओर से लगायी गई। इससे पहले कानपुर के पहले पुलिस आयुक्त रहे असीम अरुण ने कुछ दिन पहले वीआरएस लेकर राजनीति में जाने का निर्णय लिया था।

कानपुर के पहले पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने वीआरस लेने का आवेदन किया था, जिसे स्वीकर कर लिया गया है। वे 15 जनवरी को सेवानिवृत्त हो जायेंगे। उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली है। इधर पुलिस आयुक्त की जगह खाली होने पर विजय सिंह मीणा समेत तीन आईपीएस अफसरों के नाम को लेकर चर्चाएं चल रही थीं, जिस पर अब विराम लग गया है। कानपुर के नये पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा पर निर्वाचन आयोग की मुहर लग गई है।

इस संबंध में पुलिस महानिदेशक के जनसम्पर्क अधिकारी ने बताया कि आईपीएस विजय सिंह मीणा  के नाम को लेकर चर्चा चल रही थी, लेकिन अभी तक ऑफिशियल पत्र नहीं आया है इसलिए अभी कुछ कह नहीं सकते है। पत्र मिलते ही अवगत कराया जायेगा।

कानपुर के नये पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा को लेकर बताया जा रहा है कि वे मूलरूप से राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं। उन्होंने बीटेक की पढ़ाई की है। इससे पहले लम्बे समय तक वह वाराणसी रेंज के आईजी रह चुके हैं। पिछले वर्ष एडीजी रैंक पर पदोन्नति मिलने के बाद उन्हें वाराणसी से हटाकर विजिलेंस में एडीजी बनाया गया था।

From around the web