कासगंज : हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से दो भाईयों समेत तीन की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश 

 
कासगंज : हाईटेंशन लाइन के चपेट में आने से दो भाईयों समेत तीन की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश
कासगंज।  सिढ़पुरा थाना क्षेत्र के गांव मगथरा में ​रविवार को हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को संज्ञान लेकर अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को तत्काल प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। ऊर्जा विभाग की ओर से पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है। 
गांव मगथरा निवासी मलखान सिंह के बेटे मानवेंद्र एवं कृष्ण वीर और पवन खेत में ट्रैक्टर-ट्रॉली में चिकोरी (कॉफी में इस्तेमाल होने वाला पदार्थ) भर रहे थे। इसी बीच हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर उन पर गिर गया। करंट की चपेट में आकर मानवेंद्र और कृष्ण वीर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पवन की इलाज को ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। 
मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कासगंज जिले में हाई टेंशन तार के गिरने से हुई दुर्घटना को संज्ञान में लिया है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को तत्काल प्रकरण की जांच करने व मौके पर तत्काल जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों को भेज कर राहत कार्य कराने के निर्देश दिए हैं। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को नियमानुसार सहायता धनराशि तत्काल उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिया है। 
मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को मृतकों के परिवार को तत्काल पांच लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराने के लिए निर्देश भी दिया है। 

From around the web