लखनऊः  सत्ताधारी पार्टी का हितैषी बताने वाले पीसीएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

 
1

लखनऊ। पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने पीसीएस अफसर व वर्तमान एडीएम प्रोटोकॉल आगरा पुष्पराज सिंह द्वारा सार्वजनिक रूप से एक राजनैतिक पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता स्वीकार करने के संबंध में कार्यवाही की मांग की है। 

मुख्य सचिव व एसीएस नियुक्ति भेजी अपनी शिकायत में अमिताभ ने 0.16 मिनट का विडियो संलग्न किया है। विडियो कल कलक्ट्रेट आगरा में भाजपा आगरा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन और पुष्पराज सिंह के बीच विवाद से संबंधित है, जिसमें पुष्पराज सिंह सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं। 'दो मिनट में नशा उतार दूंगा तुम्हारा... हमसे बड़े भाजपाई नहीं हो तुम. 98 में एवीबीपी में रहा हूं..

अमिताभ ने कहा कि एक पीसीएस अधिकारी द्वारा सार्वजनिक रूप से इस प्रकार स्वयं को एक राजनैतिक पार्टी का सदस्य बताया जाना घोर प्रशासनिक कदाचार है। सेवा आचरण नियमावली का स्पष्ट उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि एक सरकारी अधिकारी से पूर्ण राजनैतिक निष्पक्षता की उम्मीद होती है।

अमिताभ ने कहा कि यह एक अत्यंत गंभीर प्रशासनिक स्थिति को दर्शता है और पूरे उत्तर प्रदेश की नौकरशाही की निष्पक्षता पर गहरे प्रश्नचिन्ह लगाता है। उन्होंने पुष्पराज सिंह के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ ही प्रदेश के सरकारी सेवकों को भी इस प्रकार का दलगत एवं राजनैतिक प्रतिबद्धता युक्त आचरण नहीं करने के संबंध में समुचित दिशानिर्देश निर्गत किये जाने की बात कही है। 

From around the web