लखनऊः ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले मोटू-पतलू गिरफ्तार 

 
1
लखनऊ। कोविड महामारी के दौरान कोरोना संक्रमितों को महंगे दाम पर ऑक्सीजन सिलेंडर बेचने वाले मोटू-पतलू को गुडम्बा थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 87 सिलेंडर (खाली) एक लाख रुपये कैश बरामद किए हैं। 
क्राइम ब्रांच में तैनात उपनिरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि जीवनदायी गैस एजेंसी के पास से दो युवकों को दबोचा। पूछताछ में गोंडा निवासी विकास कुमार शुक्ला और लखनऊ के कल्याणनपुर निवासी विष्णुजी नाम बताया है। 
उपनिरीक्षक ने बताया कि दोनों अभियुक्त बालाजी जीवनदायनी गैस एजेंसी चलाते हैं, जिनकों वे कोरोना संक्रमित मरीजों के तीमारदारों की मजबूरी का फायदा उठाकर महंगे दाम पर बेचकर कालाबाजारी कर रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से कालाबाजारी में कमाये गए 100390 रुपये भी बरामद किए हैं। अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लायी जायेगी। 
  
गोमतीनगर पुलिस के हत्थे चढ़े दो युवक 
गोमतीनगर थाना पुलिस ने सुल्तानपुर जनपद निवासी इकराम अली और गोमतीनगर के विश्वास खंड निवासी आयुष शुक्ला को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्त नाइट्रोजन गैस की फर्जी चालान रसीद बनवाकर उसके आड़ में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कालाबाजारी की जा रही थी। 

From around the web