लखनऊ : पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़े गए नौ डकैत 

 
1

लखनऊ। गाजीपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात को पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में हो गई। दोनों तरफ से हुई फा​यरिंग के बाद पुलिस ने नौ डकैतों को पकड़ा। ये सभी डकैती के एक मामले में वांछित चल रहे थे। आरोपितों के ​पास से पुलिस को चार तमंचा, तीन मोटर साइकिल बरामद हुई है। 

एडीसीपी नॉर्थ प्राची सिंह ने मंगलवार को यह बताया कि एक सूचना मिली थी कि तीन मोटर साइकिल पर सवार नौ डकैत किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए सर्विस लेन के रास्ते से होते हुए पॉलीटेक्निक चौराहे को जा रहे थे। इस सूचना के बाद क्राइम ब्रांच टीम और गाजीपुर थाना बैरीकेडिंग लगाकर चेकिंग शुरु कर दी। 

सघन चेकिंग को देखकर मोटर साइकिल सवार सभी बदमाश गाड़ी मोड़कर भागने लगे। पुलिस ने इनका पीछा किया तो उन लोगों ने फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलायी। मुठभेड़ के दौरान बदमाश मोटर साइकिल से गिर गए। पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया। घायल बदमाशों को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घटना की जानकारी पर एडीसीपी उत्तरी, एसीपी गाजीपुर के साथ अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। एडीसीपी ने बताया कि इन्हीं बदमाशों ने तीन महीने पहले गाजीपुर थाना क्षेत्र के संजय गांधीपुरम में एक कोरियर कंपनी के दफ्तर में डकैती डाली थी। बदमाशों में एक की पहचान कासिफ के रूप में हुई है, अन्य के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सभी बदमाश असलहों से लैस थे। 

From around the web