24 घंटे 300 यूनिट फ्री ब‍िजली सिर्फ ‘आप’ के बूते की बात: संजय स‍िंह

 
न

लखनऊ -उत्तर प्रदेश विधानसभा में आम आदमी पार्टी (आप) का खाता खोलने की जिम्मेदारी लेकर चल रहे पार्टी सांसद संजय सिंह ने दावा किया कि 300 यूनिट निर्बाध बिजली आपूर्ति करना सिर्फ ‘आप’ के वश की बात है।

सिंह ने रविवार को ‘केजरीवाल गारंटी वर्चुअल रैली’ को संबोधि‍त करते हुये कहा “ आज कई दल फ्री ब‍िजली की बात कर रहे हैं, लेक‍िन यह काम स‍िर्फ हम कर सकते हैं। 300 यूनिट बिजली फ्री करने में 19 हजार करोड़ रुपये एक साल में खर्च होंगे। यूपी का बजट 5,80,000 करोड़ रुपये है, ज‍िसमें से इसका प्रबंध करना कठ‍िन नहीं है। यह रकम उस राशि से कम ही है, ज‍ितना माल्‍या और लल‍ित मोदी लेकर देश भाग गए। ”

उन्होने कहा कि 75 साल में तमाम सरकारों ने यूपी को स‍िर्फ छलने का काम क‍िया। वो धनकुबेर बनते गए और हम पीछे होते गए। फैसला आपके हाथ में है क‍ि हमको इसी सड़ी-गली व्‍यवस्‍था में रहना है या फ‍िर उत्‍तर प्रदेश को उत्‍तम प्रदेश बनाना है। 2022 का चुनाव आपके बच्चों और परिवार के भविष्य को बदलेगा ।

टीईटी, दारोगा भर्ती, श‍िक्षक भर्ती आद‍ि के पेपर लीक प्रकरण का हवाला देते हुए उन्‍होंने योगी सरकार को पेपरलीक सरकार बताया और कहा कि यूपी में नौकर‍ियां तो हैं, लेक‍िन सरकार की नीयत रोजगार देने की नहीं है। यूपी पुल‍िस उत्‍पीड़न का गढ़ बन गया है। पुल‍िस द्वारा हत्‍याओं के मामले में यूपी नंबर वन है।

संजय स‍िंंह ने केजरीवाल की गारंटी ग‍िनाते हुए हर साल 10 लाख नौकर‍ियां देने की बात कही। प्रत‍िमाह पांच हजार रुपये का बेरोजगारी भत्‍ता देने की जानकारी दी और सरकार बनने पर 300 यून‍िट फ्री ब‍िजली, क‍िसानों के ल‍िए फ्री ब‍िजली और 24 घंटे ब‍िजली सप्‍लाई के साथ प्रदेश की बहनों के खाते में हर माह 1000 रुपये भेजने का वादा क‍िया।

From around the web