लखनऊः एसटीएफ ने किया प्रयागराज में चार कुन्तल 70 किलो गांजा बरामद,दो गिरफ्तार

 
1

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रयागराज पुलिस के साथ मिलकर हण्डिया इलाके से आज सुबह अन्तर्राज्यीय स्तर पर गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके वाहन से चार कुन्तल 70 किलो गांजा बरामद किया, जिसकी कीमत करीब 90 लाख रूपये बरामद किया।
एसटीएफ प्रवक्ता ने आज सूचना पर अन्तर्राज्यीय स्तर पर गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य ट्रक में उड़ीसा राज्य से गांजे की बड़ी खेप लेकर प्रयागराज के हण्डिया इलाके में आने वाले हैं। इस सूचना पर एनसीबी लखनऊ की टीम प्रयागराज एसटीएफ की स्थानीय इकाई के साथ मिलकर बताये गये स्थान पर पहुंची और ट्रक सवार दो तस्करो भदोही निवासी कमलेश यादव और प्रयागराज निवासी कुश्लपाल सिंह को गिरफ्तार उनके कब्जे से चार कुन्तल 70 किलो गांजा बरामद किया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ पर बताया कि वह लोग बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी का कार्य करते है, जिनका एक संगठित गिरोह है एवं गिरोह के सरगना रूपम सिंह निवासी बिगहिया व भदोही निवासी दिनेश सिंह हैं। तस्करी के इस गिरोह का जाल उड़ीसा से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलो में फैला है। इस गिरोह के सदस्य उड़ीसा और आन्ध्र प्रदेश से गांजे की बड़ी खेप लाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलो में पहुंचाते है और गिरफ्तार तस्कर कुशल सिंह का चाचा रूपम सिंह है तथा गिरफ्तार दूसरा कमलेश यादव द्वारा स्वयं को कन्टेनर का चालक बताया है। गिरफ्तार तस्करों को जेल भेज दिया गया है।

From around the web