'नया लिबास,नई पहचान अभियान चलाकर मनाया सेना दिवस

 
न
मेरठ। आज देश राष्ट्रीय सेना दिवस मना रहा है। इस कड़ी में मेरठ महानगर में भी कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन कर अपनी सेना के प्रति सम्मान जताया गया। मेरठ कैंट में भी सेना दिवस के आयोजन मौके पर सेना की विभिन्न बटालियनों में कार्यक्रम आयोजित ​किए गए।
आज कई स्थानों पर राष्ट्रीय सेना दिवस मनाया गया। इसी कड़ी में ग्लोबल सोशल कनेक्ट द्वारा राष्ट्रीय सेना दिवस मनाया गया। इस मौके पर मेरठ कैंट में सोफिया गर्ल्स स्कूल के पास और काली पलटन मंदिर के पास एवं आनंद निकेतन के पास ख़ुशियों और आवश्यकता का अनोखा समन्वय देखने को मिला। सेना दिवस के मौके पर जहां सैनिकों के सम्मान में कैंट में जाकर उनको फूल देकर अभिनंदन किया गया वहीं दूसरी ओर ग्लोबल सोशल कनेक्ट के सौजन्य से ज़रुरत मंदों को आवश्यकतानुसार वस्त्र वितरण कर सेना के प्रति सम्मान जाहिर किया गया। " नया लिबास, नई पहचान" के अन्तर्गत यह अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम में महावीर इंटरनेशनल स्कूल मेरठ के छात्रों का विशेष सहयोग रहा। जिन्होंने इस अभियान में अपने उत्साहवर्धक होने का परिचय दिया और बढ़-चढ़कर वस्त्रों का वितरण किया। इसी के साथ   सदस्यों ने भी वस्त्रों का योगदान कर इनका वितरण आज किया। सीमा पर प्रहरी जागते है तभी हम चैन की नींद सोते हैं। यह बातें मेरठ व्यापार मंडल के महामंत्री विपुल सिंघल ने कही।  
आज राष्ट्रीय सेना दिवस के मौके पर शहर में ठंड से ठिठुरते लोगों को वस्त्र वितरण कर यह जता दिया कि सिपाही सीमा पर सुरक्षा करता है तो हम भीतर की रक्षा संभालने के लिए तैयार हैं। इसलिए आज का दिन चुना ताकि जिससे इस दिन को यादगार बनाया जा सके।
कार्यक्रम में ग्लोबल सोशल कनेक्ट की अध्यक्ष ऋचा सिंह ने सभी को धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य ऐसे लोगों की उम्मीद बनना और सहारा देना है जिनका कोई नहीं। यानी इनका सहारा बने और कोई भी बेसहारा न हो। कार्यक्रम में बबिता सोम,विपुल सिंघल,उदित चौधरी,खुशी सिंह,रुद्राक्ष चौधरी एवं कुशाग्र चौधरी उपस्थित रहे।

From around the web