पार्टी राष्ट्रहित और समाज की सेवा को मूल धर्म मानकर जनता के बीचः मोहित बेनीवाल

 
1
मेरठ। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम क्षेत्र की बैठक क्षेत्रीय कार्यालय हरमन सिटी बागपत रोड मेरठ पर संपन्न हुई। जिसमें मुख्य वक्ता प्रदेश के संगठन महामंत्री सुनील बंसल, सह प्रभारी संजीव चौरसिया, प्रदेश सह संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी एवं प्रदेश के महामंत्री जेपीएस राठौर रहे। 
भारतीय जनता पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने पश्चिम क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के द्वारा करोना काल में किए गए कार्यों का ब्यौरा रखा। उन्होंने कहा कि पार्टी राष्ट्रहित और समाज की सेवा को मूल धर्म मानकर निरंतर जनता के बीच है। कोरोना महामारी के आपदाकाल में भाजपा के एक-एक कार्यकर्ता का हर जरूरतमंद के साथ खड़े होकर सहायता पहुंचाने का कार्य अनवरत चल रहा है।
 प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने क्षेत्रीय पदाधिकारी एवं जिला अध्यक्ष जिला प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 जून से 15 जुलाई तक विभिन्न सेवा कार्यों के माध्यम से जन सामान्य तक पहुंचने तथा जन जागरण करने की योजना तय की गई। जिसका क्रियान्वयन पार्टी ने वैक्सीनेशन के लिए जागरूकता, पोस्ट कोविड सेंटर का संचालन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेकर विकसित करने का कार्य तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी जन सामान्य तक पहुंचाकर उन्हें योजनाओं से लाभान्वित करने का ध्येय लेकर अभियान प्रारंभ किया है।
सुनील बंसल ने पार्टी पदाधिकारियों,का आहवान किया कि ‘सेवा ही संगठन’ के मूलमंत्र के साथ पार्टी कार्यकर्ता कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए कार्य करे। 
उन्होंने कहा कि हमारे लिए गर्व व प्रशंसा का क्षण है कि देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी टीका विकसित करके देश के निवासियों के जीवन रक्षा का मार्ग प्रशस्त किया है। इस वैक्सीनेशन अभियान की सफलता कोरोना के संपूर्ण उन्मूलन की आवश्यक कड़ी है। योगगुरुओं का सहयोग लेकर जनता को इसके प्रति जागरूक किया जा सकता है। इसके साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेने तथा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने का भी काम करना है ताकि सरकार की योजनाएं जरूरतमंदों की जरूरत को पूरा करते हुए उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम कर सकें। 
सुनील बंसल ने कहा कि मंडल और जिले महानगर में जो पद रिक्त हैं। उन पर जल्द से जल्द कार्यकर्ताओं की नियुक्ति हो जाए। जिस की सूची प्रदेश को भेजनी है। प्रदेश के सह प्रभारी संजीव चौरसिया ने कहा कि कार्यकर्ताओं द्वारा एक अभियान पौधारोपण को लेकर चलाया जाए जो कि हर बूथ हरियाली बूथ इस अभियान में ज्यादा से नीम, आंवला, पीपल, बरगद इसी तरह के पौधे रोपे जाएं जो की प्रकृति को प्रिय हैं।
 25 जून को ही कांग्रेस ने आपात काल लगाया था। कांग्रेस ने लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं को ध्वस्त कर दिया था। इसके संबंध में जिलों के द्वारा गोष्ठियों का आयोजन किया जाए। 27 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मन की बात का कार्यक्रम को ज्यादा से ज्यादा लोग सुने। इसकी व्यवस्था भी कार्यकर्ताओं के द्वारा की जानी चाहिए।
बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री डॉ विकास अग्रवाल ने किया
 बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह, देवेंद्र सिंह राज्यसभा, सांसद सुरेंद्र नगर कांता कर्दम, प्रदेश मंत्री डॉ चंद्रमोहन, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनीता दयाल ,क्षेत्रीय महामंत्री हरिओम शर्मा, हरीश ठाकुर, क्षेत्रीय मंत्री इंद्रपाल बजरंगी,अंकुर राणा क्षेत्रीय, कोषाध्यक्ष विजेंद्र अग्रवाल, विमल शर्मा, मेरठ जिले के अध्यक्ष अनुज राठी, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, पश्चिम क्षेत्र के सभी जिलों के जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी उपस्थित रहे।

From around the web