अब दो दिन तक बंद रहेगा बिजली बंबा बाईपास, जानिए मेरठ के ट्रैफिक का हाल

 
ा

मेरठ। शहर की लाईफलाईन कहे जाने वाले मार्ग बिजली बंबा बाईपास को दो दिन के लिए बंद किया जा रहा है। इस बाईपास पर 27 नवंबर की सुबह आठ बजे से 28 नवंबर की शाम छह बजे तक हर तरह के वाहनों का आवगमन बंद रहेगा। बाईपास स्थित जुर्रानपुर रेलवे फाटक के दोनों ओर सड़क की मरम्मत के कारण यह निर्णय किया गया है।
सड़क व फाटक की मरम्मत होगी।
उधर, बाईपास से हर दिन औसतन गुजरने वाले 35 हजार वाहनों को निकालने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। मेरठ-खुर्जा रेलवे ट्रैक के जुर्रानपुर रेलवे फाटक पर दोनों ओर सड़क काफी जर्जर हालत में है। पिछले दिनों सड़क व फाटक की मरम्मत के लिए रेलवे ने तैयारी शुरू की। साथ ही जिला प्रशासन को सप्ताह भर पहले बाईपास पर दो दिन के लिए यातायात रोकने के लिए पत्र भेजा। जिला प्रशासन ने ट्रैफिक पुलिस को व्यवस्था बनाने व दो दिन के लिए बिजली बंबा बाईपास पर यातायात रोकने के लिए निर्देशित किया। ट्रैफिक पुलिस ने यातायात रोकने की तैयारी कर ली है। हालांकि, वैकल्पिक व्यवस्था वाहन सवारों के लिए दिक्कत व जाम का सबब भी बन सकती है।
अब ऐसे होगी यातायात व्यवस्था।
हापुड़ से आने व मेरठ से वाया बाईपास परतापुर, मोदीनगर व मुरादनगर के साथ दिल्ली जाने वाले वाहनों को वाया खरखौदा, मोहिउद्दीनपुर निकाला जाएगा।
दिल्ली से आने वाले वाहनों को शहर के अंदर के रास्तों से गंतव्य के लिए भेजा जाएगा। हापुड़ जाने वाले वाहनों को मोहिउद्दीनपुर से खरखौदा के रास्ते भेजा जाएगा।
एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि जुर्रानपुर रेलवे फाटक पर मरम्मत के लिए 27 की सुबह से 28 नवंबर की शाम तक बिजली बंबा बाईपास पर यातायात रोका जाएगा। इस दौरान वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से निकाला जाएगा। बाईपास पर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा।

From around the web