केनरा बैंक के 116 वें स्थापना दिवस पर कर्मचारियों ने किया 251 पौधों का रोपण

 
ं
मेरठ। केनरा बैंक के स्थापना दिवस के अवसर पर केनरा बैंक क्षेत्रीय कार्यालय के द्वारा वृहत पौधरोपण का आयोजन नेहरु युवा केंद्र एवं क्लीन मेरठ के साथ काली नदी पर स्तिथ औरंगाबाद ग्राम में काली नदी तटबंध कटाव के संरक्षण हेतु किया। केनरा बैंक की स्थापना एक जुलाई 1906 को हुई थी। केनरा के संस्थापक अम्मेम्बल सुब्बाराव पाई के जन्मदिवस दिनांक 19 नवम्बर को प्रत्येक वर्ष “फाउंडर्स डे” मनाया जाता है। इसी क्रम में आज 116 वां “फाउंडर्स डे” के अवसर पर नेहरु युवा केंद्र एवं क्लीन मेरठ के साथ 251 पौधों का रोपण किया। जिसमे क्षेत्रीय कार्यालय के निर्देशानुसार बैंक के कर्मचारी एवं नेहरु युवा केंद्र और क्लीन मेरठ के वालंटियर्स ने भाग लिया।
इस मौके पर क्षेत्रीय प्रबंधक आर देवराज ने बताया कि केनरा बैंक अभी देश का तीसरा बड़ा राष्ट्रीयकृत बैंक है, मेरठ जनपद में केनरा बैंक अपनी 81 शाखाओं के द्वारा पूरे जिले में सेवाएँ प्रदान कर रहा है। केनरा बैंक ज्यादातर शाखाएं ग्रामीण क्षेत्रों में हैं एवं कृषि ऋण में जनपद में अग्रणी है। केनरा बैंक के द्वारा हमेशा सामाजिक कार्य किये जाते रहें है एवं इसी क्रम में आज सभी बैंक कर्मियों से आह्वाहन किया गया कि पौधरोपण कार्यक्रम में हिस्सा लें। अग्रणी जिला प्रबंधक ने सभी आगंतुकों एवं वालंटियर्स का धन्यवाद दिया एवं आग्रह किया कि समस्त नागरिकों को प्रकृति के संरक्षण, वृक्ष के महत्व के विषय में जागरूक किया जाए ताकि प्रकृति का संरक्षण हो सके क्यूंकि प्रकृति ही सभी प्रकार के जीवन का आधार है।
इस कार्यक्रम में केनरा बैंक से राजेश कुमार अग्रवाल, मंडलीय प्रबन्धक शैलेश कुमार मंडलीय प्रबंधक मुख्य प्रबंधक प्रमोद कुमार, विनोद कुमार, सेवानिवृत सहायक महाप्रबंधक विनय शर्मा एवं बैंक के सभी कर्मचारियों ने पौधरोपण कर प्रकृति को बचाने का प्रयास कर यादगार दिन बनाया। जिला वन अधिकारी एवं प्रभागीय निदेशक राजेश कुमार ने भी श्रमदान एवं प्रतिभाग किया।

From around the web